Maruti Suzuki की Fronx का शुरू हुआ निर्यात, इस मॉडल की है सबसे ज्यादा डिमांड

maruti-suzuki-fronx

मारुति भारतीय बाजार में कारों की सबसे अधिक सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति सुजुकी ने अपनी नई लॉन्च किये गए मॉडल फ्रोंक्स (Fronx) का निर्यात करना शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी कंपनी का कहना है कि 556 वाहनों का पहला बैच मुंबई, मुंद्रा और पिपावाव बंदरगाहों से लेकर लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व और अफ्रीका आदि जगहों पर भेजा जाना शुरू कर दिया गया है और इसके बाद फिर अगली खेप भेजी जा सकती है।

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ हिसाशी टेकुची ने कहा है कि “फ्रोंक्स” नया लॉन्च किया गया मॉडल हमारे पोर्टफोलियो में महत्वपूर्ण है और हमें विश्वास है कि यह हमारी महत्वाकांक्षी निर्यात योजनाओं को बढ़ाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम भारत सरकार के मेक इन इंडिया पहल के मुताबिक भारत में निर्मित कारों के निर्यात का नेतृत्व करने पर ध्यान फोकस कर रहे हैं।

आपको फ्रोंक्स suv को घर लेकर जाने के लिए अब 10 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। यह बुक करने के ऑप्शन पर निर्भर करेगा। इस कार की टॉप वेरिएंट, जिसमें टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, उसकी डिमांड अधिक है। मारुति सुजुकी फ्रोंक्स एसयूवी में सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, अल्फा और जीटा वेरिएंट्स हैं। बता दें कि यह एसयूवी दो इंजन और तीन ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होती है।

ये भी पढ़ें: लड़कियों को पसंद आ रही है Tata की ये कार, पेट्रोल, cng और इलेक्ट्रिक तीनों विकल्प हैं उपलब्ध

Maruti Suzuki Fronx में आपको ऑल-एलईडी हेडलैम्प्स, 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लाइट्स, कंट्रास्ट-कलर्ड फॉक्स स्किड प्लेट्स, सिल्वर रूफ रेल्स जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसके साथ ही यह कार एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, HUD, 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, क्रूज़ कंट्रोल, UV कट ग्लास, रियर एसी वेंट और वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स के साथ आती है।

भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Fronx की कीमत 7.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ टॉप-एंड अल्फा डुअल टोन के लिए 13.13 लाख रुपये तक होती है। यह गाड़ी लोगों को काफ़ी पसंद आ रही है और अब इसके बेहतरीन फीचर्स भी शामिल होकर इसकी लोकप्रियता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। और अधिक जानकारी नजदीकी डीलरशिप से प्राप्त कर सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।