Honda H’ness CB350 के आगे पस्त होने जा रही है Bullet? नहीं होने…

honda-hness-cb350

क्रूजर बाइक खरीदने जा रहे हैं और Honda H’ness CB350 की तरफ नहीं देखा, तो फिर क्या देखा। वैसे तो रॉयल एनफील्ड क्रूजर सेगमेंट की बादशाह मानी जाती है, लेकिन बाकी कंपनियां भी इससे पीछे नहीं हैं और उन्हीं में एक नाम Honda का भी है। Honda H’ness CB350 के साथ होंडा कंपनी बड़े स्तर पर अपनी पहचान बना रही है।

इस बाइक की परफॉरमेंस पिछले कुछ समय से कांस्टेंट रही है और आगे भी ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा। चलिए आपको इसके फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी देते हैं, जोकि किसी भी कस्टमर के लिए सबसे जरुरी है। 2.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Honda H’ness CB350 में 3000 rpm पर 30 Nm का टॉर्क और 5500 rpm पर 21.07 PS की पावर देने वाला 348.36 cc 4 Stroke, SI Engine आता है।

इस इंजन के साथ 5 Speed गियरबॉक्स जोड़े गए हैं, जोकि इंजन की क्षमता का प्रदर्शन करते हैं। हाइड्रोलिक, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल, बैटरी वोल्टेज मीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, ईएसएस, इंजन इनहिबिटर के साथ साइड स्टैंड, होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम, वॉल्यूम एडजस्टमेंट और डुअल हॉर्न जैसे एडवांस फीचर्स आपको भी आकर्षित करने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon vs Mahindra XUV300: देखने पर नहीं लगेगा टैक्स, घर लेकर जाइए महाराज

क्रूजर बाइक्स के सस्पेंशन का अहम किरदार होता है, इनमें बेहतरी होने से सफर भी आसान बना जाता है। H’ness CB350 के फ्रंट में Telescopic और रियर में Twin – Hydraulic सस्पेंशन दिया गया है, जोकि क्रूजर सेगमेंट के हिसाब से ठीक-ठाक है। हालांकि सेफ्टी के मामले में ये बाइक जबरजस्त है, सेफ्टी ले लिए इसमें ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक दिए हुए हैं।

H’ness CB350 का डायमेंशन एक आइडियल बाइक को दर्शाता है, इसकी लंबाई, चौड़ाई और उंचाई क्रमशः 2163 mm, 789 mm और 1107 mm है। बाइक की सैडल हाइट 800 mm, ग्राउंड क्लीयरेन्स 166 mm और व्हीलबेस 1441 mm लंबा है। LED लाइटिंग के साथ Honda H’ness CB350 का लुक निखरकर सामने आता है, इसमें हेडलाइट, टेल लाइट और टर्न सिग्नल लैंप शामिल हैं।

बाइक के बाकी फीचर्स भी दमदार हैं, अभी तक जो कस्टमर रिव्यु देखने को मिला है वो संतोषजनक रहा है। यानी की कीमत के हिसाब से बाइक की परफॉरमेंस सही है और इस महीने कुछ ऑफर्स भी मिल रहे हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।