Honda XL750 Transalp खरीद डाला तो लाइफ जिंगालाला, मात्र इतनी है कीमत

honda-xl750-transalp

अगर आप एक बाइक लवर है और ऐसी एडवेंचर बाइक ढूंढ रहे है जिससे आप लॉन्ग ड्राइव और ऑफ रोडिंग ट्रिप पर जा सके। तो आज हम आपको ऐसी ही बाइक के बारे में बताने जा रहे है। जिसे इस साल के अंत तक लांच होने की उम्मीद है। यह बाइक है होंडा की XL750 ट्रांसलप (Honda XL750 Transalp)। यह बाइक शानदार डिज़ाइन के साथ मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लैस होगा। बाइक में एक लंबी विंडस्क्रीन, चौड़े हैंडलबार, कोणीय फेयरिंग, स्वेप्ट-अप टेल सेक्शन, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और वायर-स्पोक व्हील्स का एक सेट मिलता है। बाइक का वजन 208 किलोग्राम है। XL750 ट्रांसलैप तीन रंगों मैट बैलिस्टिक ब्लैक मेटैलिक, रॉस व्हाइट ट्राइकलर और मैट इरिडियम ग्रे मेटैलिक में आता है।

Honda XL750 Transalp इंजन :

बाइक में 755cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन है। यह मोटर 9,500rpm पर 92PS और 7,250rpm पर 75Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। XL750 ट्रांसलैप में 200 मिमी ट्रैवल के साथ शोवा 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और 190 मिमी ट्रैवल के साथ पीछे एक मोनोशॉक है। बाइक के फ्रंट में 310mm डुअल-डिस्क सेटअप और पीछे 256mm सिंगल डिस्क है। इसमें आगे 21 इंच और पीछे 18 इंच के पहिये है। इसमें 16.9 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। ARAI ने होंडा XL750 ट्रांसलैप का माइलेज 23 किमी प्रति लीटर होने का दावा किया है।

Honda XL750 Transalp कीमत और फीचर्स :

होंडा ने XL750 ट्रांसलैप को ऑल-एलईडी लाइट्स, एक इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल और होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम के साथ पांच इंच टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। इसके अलावा, इसमें इंजन पावर के चार स्तर, इंजन ब्रेक (ईबी) के तीन स्तर, एबीएस के दो स्तर और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) के पांच स्तर के साथ कई राइडिंग मोड मिलती है। इसमें व्हीली कंट्रोल, एक बाईडायरेक्शनल क्विकशिफ्टर और थ्रॉटल-बाय-वायर आदि भी मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही लीक हुए Tata Safari 2023 के फीचर्स? इस कीमत में हो सकती…

इन सब के अलावा अब बात करे बाइक के कीमत की तो इस बाइक की अनुमानित कीमत 11 लाख से शुरू होने की उम्मीद है। जो आम आदमी के लिए बजट में काफी ज्यादा होगी। ऐसा कहा जा रहा की लांच होने के बाद बाइक सेगमेंट में इस बाइक का कम्पीटशन Kawasaki Versys 650,V-Strom 650XT, BMW F 900 XR जैसे दमदार बाइक्स से होने वाला है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।