Car under 5 lakh: बेहतर माइलेज के साथ गजब के फीचर्स मिलते हैं इन किफायती एसयूवी में, जानें…

car-under-5-lakh

Car under 5 lakh: भारतीय मार्केट में लोगों के लिए हर बजट में कार मौजूद है। आप अगर अपने लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये तक का है तो हम आपके लिए आज यहां कुछ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिसमें कई सस्ती गाड़ियां मौजूद है। तो आईए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है-

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनियों में से एक है। वहीं ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती कारों में से एक हो गई है। इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है और कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.95 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, कीलेस एंट्री और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

बता दें कि यह कार ब्लैक इंटीरियर थीम, सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर एसी वेंट्स, सभी चार पावर विंडो, सेंटर कंसोल पर कप होल्डर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ आती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मारुति सुजुकी एस-प्रेसो हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है और इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एक डिजिटल स्पीडोमीटर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Shotgun 350 हुई स्पॉट, जल्द ही हो सकती है लॉन्च

वहीं इसकी सुरक्षा के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर भी दिए गए हैं।
इसके बाद इस लिस्ट में रेनॉल्ट क्विड का भी नाम आता है जो कि एक अच्छा ऑप्शन है। इसमें 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 68 PS और 91 Nm की टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके साथ ही इसकी कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये तक है। बता दें कि रेनॉल्ट क्विड ने 800cc इंजन वेरिएंट को बंद कर दिया है।

रिपोर्टस के मुताबिक जल्द ही कंपनी कुछ नई कारों को भी लॉन्च करने वाली है, इसके लिए एक बड़े प्लान पर काम चल रहा है। अगर अभी की बात करें तो हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर और टाटा पंच के cng मॉडल को बुक कर सकते हैं। एक्सटर की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के साथ 10 लाख रुपये तक जाती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।