Royal Enfield Shotgun 350 हुई स्पॉट, जल्द ही हो सकती है लॉन्च

royal-enfield-shotgun-350

रॉयल एनफील्ड अपने मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत करने के लिए कई नए मॉडल्स को तैयार कर रही है। हाल ही में, हार्ले-डेविडसन एक्स440 और ट्रायम्फ स्पीड 400 के साथ टक्कर देने के लिए उन्होंने नए बाइक्स लॉन्च किए हैं। सितंबर 2023 में, रॉयल एनफील्ड ने न्यू जेनरेशन बुलेट 350 को लॉन्च करने की घोषणा की है और इसके अलावा उनके पास कई अन्य नए मॉडल्स भी तैयार हो रहे हैं, जिनमें से एक है रॉयल एनफील्ड शॉटगन 350 जिसके परीक्षण फ़िलहाल चल रही है।

नई स्पाई वीडियो में रॉयल एनफील्ड शॉटगन (Royal Enfield Shotgun 350) को धमाकेदार एग्जॉस्ट साउंड के साथ देखा गया है। इतना ही नहीं इसमें इसके डिज़ाइन एलिमेंट्स के खुलासे भी हुए हैं, जो कि सुपर मीटियर 650 से लिए गए हैं। यह वाहन एलईडी हेडलाइट और ब्लैक-आउट इंजन कवर के साथ आता है, जो सुपर मीटियर की याद दिलाता है। आपको इसमें क्रोम, रेट्रो-स्टाइल वाले गोल हेडलैंप और इंडिकेटर्स के साथ एक छोटा रेट्रो टेललैंप भी मिलता है। साथ ही बॉबर में ट्विन-सीट सेटअप, दाईं ओर सिंगल एग्जॉस्ट, और स्पीडोमीटर कंसोल दिखाई देता है।

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नई रॉयल एनफील्ड शॉटगन 350 में 349cc जे-सीरीज इंजन होगा, जो 20.2PS पॉवर और 27Nm टॉर्क उत्पन्न करेगा। साथ ही इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी होगा। इस बाइक में ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, और पावर फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है, जिसमें सिंगल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें: जुलाई 2023 में बिगड़ गया Hero Motocorp की सेल्स का आंकड़ा, जारी हुई रिपोर्ट

बता दें कि नई रॉयल एनफील्ड शॉटगन 350 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इसके लॉन्च के बाद इसका मुकाबला जावा 42 बॉबर और जावा पेराक से हो सकता है। हालांकि लॉन्च की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन ग्राहक इसके लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी अगले कुछ समय में नई बाइक्स को लॉन्च करने वाली है, इनके बारे में एक-एक करके जानकारी साझा की जाएगी।

अगर आप क्रूजर बाइक्स खरीदने की सोच रहे हैं तो इसके अन्य कंपनियों को भी चुन सकते हैं, yezdi, honda और रॉयल एनफील्ड के पास भी ऐसी कारों की बड़ी रेंज है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।