Best Mileage bikes: इनमें है 70kmpl माइलेज देने की ताकत, अब तो पापा की परी भी…

best-mileage-bikes

Best Mileage bikes: इस साल बाइक्स की सेल सबसे बेहतर दौर में रही है, कंपनियां भी कस्टमर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। जब बात माइलेज वाली बाइक्स की होती है तो सबसे पहले कम्यूटर सेगमेंट की ओर देखा जाता है। बेहतर माइलेज वाली बाइक्स की लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं, जो आज से नहीं पिछले दस-पंद्रह साल से बने हुए हैं। आइए आपकी उलझनों को सुलझते हैं और कुछ ऐसी बाइक्स के बारे में जानते हैं, जिनका माइलेज ही सबसे बड़ी पहचान है।

Bajaj CT 110X

Bajaj CT 110X, इस बाइक में 115 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 8.48hp की पावर जेनरेट करता है। कम्यूटर बाइक होने की वजह से इसके दोनों टायर्स को ड्रम ब्रेक से लैश किया गया है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक एक लीटर फ्यूल में Bajaj CT 110X से 70 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की इसमें 70kmpl का माइलेज देने की क्षमता है। 69,216 रुपये की एक्स-शोरूम कस्टमर्स को आकर्षित करती है।

Bajaj Platina

बजाज ऑटो की एक और कम्यूटर बाइक प्लेटिना, इस बाइक के साथ ही 70kmpl माइलेज का दावा किया जाता है। सिर्फ माइलेज ही नहीं, बाइक की परफॉरमेंस भी बेहद ही शानदार है। इसमें 102 सीसी का इंजन है जो 7.80hp की पावर जेनरेट करता है, 67,808 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली प्लेटिना के एबीएस मॉडल को भी खरीद सकते हैं। इस मॉडल में एबीएस जोड़ा गया है, जोकि सेफ्टी के हिसाब से काफी सही है।

ये भी पढ़ें: November Car offer: इस महीने लूट मचने वाली है, अभी जानिए किसपर 5 लाख रुपये की…

Honda Shine

100 सीसी इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ हाल ही में शाइन के नए मॉडल को लॉन्च किया गया था, इसमें 98 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है, जोकि 7.28 hp की पावर और 8.05 nm का टॉर्क पैदा करता है और होंडा कंपनी जो दावा करती है, उसके मुताबिक इस बाइक में 65kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है। 65,012 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ऑफर के साथ कम हो सकती है।

ऐसी ही और भी तमाम कम्यूटर बाइक्स मार्केट में हैं, जो माइलेज के मामले में शानदार हैं। इनमे Tvs Sports, Hero Hf Delux और Hf 100 का नाम शामिल है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।