गाड़ियों में बदलाव करने जा रही Renault, नई इवी पर भी है कंपनी का फोकस

renault

रेनॉ इंडिया ने इंडियन मार्केट में अपने विस्तार के लिए कई गाड़ियों के लॉन्च की तैयारियों पर फोकस किया है। कंपनी का उद्देश्य वर्तमान में मार्केट शेयर को बढ़ाना है और इसके लिए कंपनी रेनॉ क्विड, काइगर, डस्टर, और ट्राइबर मॉडल्स को भी अपडेट करने की योजना बना रही हैं। साथ ही रेनॉ डस्टर और क्विड के ईवी संस्करणों पर भी काम किया जा रहा है। आपको बता दें की इन सबके अलावा कंपनी नई इलेक्ट्रिक कार पर भी फोकस करने की प्लानिंग में है, इसके लिए जल्द ही एक विस्तारित प्लान शेयर किया जाएगा

रेनॉ इंडिया ने नई क्विड ईवी और डस्टर के साथ ही अपने मौजूदा उत्पादों में भी महत्वपूर्ण अपडेट करने की योजना बनाई है। इन तीन मॉडलों में महत्वपूर्ण डिज़ाइन परिवर्तन के साथ-साथ अपडेटेड केबिन की सम्भावना है, जिसमें कई एडवांस फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

2024 में रेनॉ क्विड, काइगर और ट्राइबर के अपडेटेड वर्जन की लॉन्चिंग किए जाने की उम्मीद है। नए मॉडल में सुरक्षा स्तर में भी सुधार दिखेगा, क्योंकि कंपनी मानक के रूप में 6 एयरबैग भी पेश करने की प्लानिंग कर रही है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी कार के टॉप मॉडल के साथ adas की सुविधा भी जोड़ सकती है, इसके लिए आधिकारिक तौर पर अबतक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: New Launch: 1 ई-स्कूटर और 1 कार इस त्योहारी सीजन में हो रही है लॉन्च, लिस्ट में शामिल है ये नाम

ट्राइबर 3-रो एमपीवी में ग्राहकों के लिए अधिक पावरफुल इंजन और अधिक फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसमें 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के होने की भी संभावना है, जो Kiger मॉडल को पावर प्रदान करने में मदद करता है। साथ ही यह इंजन 99bhp और 160Nm के टॉर्क के साथ आता है। इसके अलावा ट्राइबर लाइन-अप में एक सीवीटी गियरबॉक्स विकल्प भी शामिल होने की भी उम्मीद है।

आपको बता दें कि क्विड ईवी (डेसिया स्प्रिंग) में 26.8kWh ली-आयन बैटरी पैक होती है, जिससे सिंगल चार्ज पर 225 किमी की रेंज मिल सकती है। वहीं इसमें फ्रंट एक्सल पर सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर होता है, जो 45bhp और 125Nm की टॉर्क प्रदान करता है। यह भारत में क्विड ईव, एमजी कॉमेट और टाटा टियागो ईव के साथ मुकाबला करेगी। इसके अलावा रेनॉ किगर के एसयूवी इलेक्ट्रिक वेरिएंट पर भी कंपनी काम कर रही है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।