नए नाम के साथ फिर से लॉन्च होगी Yamaha Rx100, फीचर्स भी होगे फाडू

yamaha-rx100

बाइक निर्माता कंपनी यमाहा जल्द ही अपनी Rx100 को दूबारा लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ महीनों से यमाहा इस बाइक के लॉन्चिंग पर विचार कर रही थी। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अब इस बाइक पर लॉन्चिंग की मुहर लगा दी गई है। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों की मानें तो कंपनी इस बाइक को दिवाली पर भारत में लॉन्च कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें की इस बाइक की 90 के दशक में यह बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइकों में से एक थी। लेकिन मोटर अधिनियम के वजह से टू स्ट्रोक इंजन को भारत में बंद कर दिया गया जिसके बाद इस बाइक पर रोक लगा दी गई। लेकिन यमाहा इस बाइक को दूबारा से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। तो अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की सोच रहे है तो आइए जानते है इस बाइक के बारे में पूरी जानकारी।

New Yamaha Rx100 इंजन

इस बाइक में जहां पहले 98cc का Air Cooled सिंगल सिलेंडर इंजन हुआ करता था। जो तो वहीं अब इसमें आपको दमदार इंजन मिलने वाला है।

New Yamaha Rx100 फीचर्स

बात करें बाइक में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें आपको डिजिटल ओडोमीटर, जीपीएस और नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, LED हेड लाइट, यूऍसबी पोर्ट, स्टैंड अलार्म, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, अंडर सीट स्टोरेज, ABS जैस फीचर्स मिल सकते है।

ये भी पढ़े: ये कैसे भाई! बिना खरीदें चलाएं Yamaha का इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी दे रही सुनहरा मौका

New Yamaha Rx100 कब होगी लॉन्च

इस बाइक के लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन ये माना जा रहा है की दिवाली पर इस बाइक की भारत में लॉन्चिंग हो सकती है।

New Yamaha Rx100 की क्या होगी कीमत

इस बाइक की कीमत को लेकर भी कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बाइक की कीमत 1 लाख से 1.50 लाख तक हो सकती है। तो अगर आप भी इस बाइक को लेने वाले है तो आपको अभी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

नोट: इस खबर में दी गई सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है। ऑटो खबरी इसकी पुष्टी नहीं करता है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।