Yamaha लॉन्च करने जा रही R15 से बेहतर R3 स्पोर्ट्स बाइक, सिर्फ 1000 रुपये में बुक करें

Yamaha R3 Estimated Price, Launch Date 2023

यामाहा (Yamaha) ने भारत में अपनी नई मोटरसाइकिल के लॉन्च से पहले ही इसकी बुकिंग शुरू कर दिया है। जापानी कंपनी ने भारतीय बाइक प्रेमियों के लिए R3 और MT-03 सुपरस्पोर्ट्स बाइक्स की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि यामाहा मोटर इंडिया Yamaha Motor India दोनों मोटरसाइकिलों को जून या जुलाई 2023 तक भारत में लॉन्च कर सकता है।

भारतीय बाजार में ट्व व्हीलर स्पोर्ट्स बाइक में बढ़ते कम्पटीशन के वजह से यामाहा मोटर इंडिया कही न कही दबाव में है, इसी लिए यामाहा भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नई बाइक्स के लॉन्चिंग पे बहुत तेजी से काम कर रहा है। यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) आने वाले दिनों में कई सारी नई मोटरसाइकिल और स्कूटर की लॉन्चिंग भारत में कर सकता है.

Yamaha R3 और MT-03 की बुकिंग शुरू

चूंकि यह बुकिंग प्रक्रिया यामाहा के तरफ से अनौपचारिक है, अलग-अलग डीलर इस नए Yamaha R3 300cc बाइक्स के लिए अलग-अलग बुकिंग राशि ले रहे हैं। बुकिंग के लिए कोई डीलर 10 हजार रुपये वसूल रहा है तो कोई एक हजार रुपये में ही बुक कर रहा है। लेकिन बुकिंग की कुल कीमत 10,000 रुपये के अंदर ही है। हालाँकि, बुकिंग के बाद इस नई मोटरसाइकिलों की चाबियां मिलने में कितना समय लगेगा, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक से तीन महीने में इस बाइक के डिलीवर होने की उम्मीद है।

Yamaha R3 और MT-03 की विशेषताएँ

यामाहा R3 (Yamaha R3) और यामाहा MT-03 (Yamaha MT-03) दोनों बाइक्स में 321cc का ट्विन सिलिंडर इंजन मिलने वाला है। R3 मॉडल 42 PS की पावर और 29.5 Nm का टार्क पैदा कर सकता है, जबकि MT-03 का इंजन 42 PS की पावर और 29.6 Nm का टार्क पैदा करने में सछम होगा। यहां तक ​​कि दोनों बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन एक ही तरह का होने वाला है। ।

ये भी पढ़े- Bike under 20000: अगर सस्ती बाइक की है तलाश तो आज ही खरीदे यह जबरदस्त माइलेज वाली बाइक

ब्रेकिंग के लिए 298 मिमी फ्रंट और 202 मिमी रियर डिस्क ब्रेक दिया मिलने वाला हैं। यामाहा लॉन्च के समय दोनों बाइक्स की कीमत की घोषणा करेगी। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फुली फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक R3 और नेकेड MT-03 की कीमत क्रमशः 4 लाख रुपये और 3.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है। देश में R3 से मुकाबला RC 390 और Kawasaki Ninja 400 से होने वाला है। वहीं, MT-03 का मुकाबला KTM 390 Duke और Zontes 350R से होगा।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।