Upcoming car 2024: अगले साल लॉन्च होने जा रही हैं ये धांसू गाड़ियां, हैरान मत होना Bro

upcoming-car-2024

Upcoming car 2024: अगले साल कार मेकर्स की और से एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च किया जाना है, ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो बस पैसे तैयार रखिए। जिन कारों को लॉन्च किया जाना है उनमें से कुछ तो फेसलिफ्ट मॉडल हैं, जिनके लिए लूट मचने वाली है। इनमें से ज्यादातर गाड़ियां suv सेगमेंट की होने वाली हैं। चलिए शुरू से शुरू करते हैं।

भारत में कारों की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है, ऐसे में नई कारों को लॉन्च किया जाना भी लाजमी है। इस साल कार मेकर्स ने एक से बढ़कर एक मॉडल पेश किए और अगले साल भी ऐसा ही धमाल होने वाला है। महिंद्रा से लेकर टाटा और फिर हुंडई का खेमा भी बड़ा होने वाला है। अभी तक जिन गाड़ियों के नाम सामने आए हैं, उनमें टाटा पंच इलेक्ट्रिक, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट और मारुती की स्विफ्ट और डिज़ाइर शामिल हैं। ये सभी गाड़ियां मौजूदा वक़्त की टॉप सेलर हैं, यानी की नए मॉडल के लॉन्च के साथ ही बड़ी संख्या में कस्टमर इनकी ओर आकर्षित होने वाले हैं।

टाटा पंच

पिछले महीने भारत की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली suv रही टाटा पंच के इलेक्ट्रिक वैरिएंट की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और जल्द ही इसे लॉन्च भी किया जाएगा। कार के बेसिक फीचर्स मौजूदा मॉडल की तरह ही होंगे। इसकी रेंज को लेकर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये कार सिंगल चार्ज में 300km तक जा सकती है।

हुंडई क्रेटा

कभी नंबर एक कार रही क्रेटा की बिक्री आज काफी निचे आ चुकी है। इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी हो चुकी है। माना जा रहा है की कंपनी की ओर से एक नया इंजन भी पेश किया जा सकता है।

मारुती स्विफ्ट

नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट की लॉन्च की राह पिछले दो साल से देख रहे हैं, ये कार नए हाइब्रिड इंजन के साथ आने वाली है। हाइब्रिड इंजन होने से कार की परफॉरमेंस भी शानदार होने वाली है।

मारुती डिज़ाइर

मारुती सुजुकी की ओर से मारुती डिज़ाइर के फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जाना है। इस कार को अगले साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी तक कंपनी ने अपनी ओर से कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।