TVS Star City Plus 2023 पहुंची भारत! लॉन्च होने से दो महीने पहले ही लीक…

TVS Star City Plus

TVS Star City Plus बाइक को उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी मिलती चाहिए थी। इसके पीछे जो कारण निकलकर सामने आए हैं, उनके मुताबिक बाइक का इंजन का परफॉर्म करने में कामयाब नहीं हो सका। अपनी इस कमी को पूरा करते हुए TVS Star City Plus के 2023 मॉडल पर काम शुरु कर दिया गया है, ये बाइक नए अंदाज में लॉन्च होने जा रही है और जल्द ही इसका निर्माण भी स्टार्ट किया जाएगा। लुक के हिसाब से ये एक कम्यूटर बाइक लग रही है और पिछले वेरिएंट को भी कम्यूटर बेस पर ही तैयार किया गया था परन्तु नए के लुक को स्मार्ट बनाने की कोशिश हुई है जो साफ तौर पर देखी भी जा सकती है।

TVS Star City Plus के पिछले वेरिएंट में मिलने वाली खूबियों पर नजर डालें तो पता लगता है की इस बाइक में 109.7 सीसी का इंजन दिया गया है, इसे Single Cylinder, 4-Stroke, Air Cooled पर बनाया गया था, उस समय इसमें 8.19 PS की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क देने की क्षमता है, बाइक के फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक का सपोर्ट मिल रहा है, जबकि रियर में ये ड्रम हो जाता है। 10 लीटर का फ्यूल टैंक लेकर आने वाली इस बाइक में 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने की क्षमता है, ऐसा कंपनी दावा करती है।

एसबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर और फ्यूल गेज की सुविधा भी बाइक में मिलती थी, जबकि अगले वेरिएंट में ये सभी फीचर्स डिजिटल अवतार में नजर आएंगे। इसके होने से युवाओं को आकर्षित करना आसान होगा, क्योंकि आज की पीढ़ी सभी वस्तुओं में स्मार्टनेस ढूंढ रही है और बाइक में भी ऐसा ही कुछ चाहिए। इसे स्टार्ट करने के लिए सेल्फ और किक दोनों ही विकल्प दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:गर्मी में पारा चढ़ाने आ रही है Maruti की नई Gypsy electric, एक चार्ज में 800…!

City Plus के पिछले मॉडल को करीब 74 हजार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया था, जो टॉप मॉडल के साथ 78 हजार रुपये तक जाती है।
City Plus के नए मॉडल की बाकी सुचना के लिए आपको कम से कम दो महीने तक इंतजार करना होगा, इसके आते ही हम आपको जानकारी देंगे

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।