गर्मी में पारा चढ़ाने आ रही है Maruti की नई Gypsy electric, एक चार्ज में 800…!

Maruti Gypsy

दमदार कारों की वापसी का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा, ऐसा इसलिए क्योंकि एक और कार को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने का मुद्दा तेजी से वायरल हो रहा है। इस गाड़ी का नाम है Maruti Gypsy, कभी अपने दमदार पावर के लिए देश की सेना की पहली पसंद बनी रही इस गाड़ी का निर्माण कई साल पहले ही बंद कर दिया गया था और अब शायद ही आपको सड़क पर ये देखने को मिलेगी, लेकिन अब ये बात साफ हो चुकी है की Maruti Gypsy के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च किया जा रहा है, ये हम नहीं बल्कि कंपनी ने जुड़े एक सूत्र ने कहा है।

अभी तक को भी बातें सामने आईं हैं, उनके मुताबिक कार को नए मॉडल पर तैयार किया जा रहा है, इसे आप मिनी ऑफ़ रोडिंग suv के तौर पर भी देख सकते हैं। लुक के हिसाब से ये काफी हदतक टूर कार लगती है, हालाँकि ये एक नार्मल गाड़ी होगी। फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, लेकिन कुछ बेसिक जानकारियां अभी आपको मिलने वाली हैं।

सूत्र के मुताबिक Maruti Gypsy को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फ्यूल पर बनाया जा रहा है, इसमें मिलने वाले फीचर्स सिमित हो सकते हैं, क्योंकि कंपनी इसे एक टेस्टिंग कार के तौर पर लॉन्च कर रही है और अगर ये सफल रहती है फिर पूरी तरह से इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। दावे के मुताबिक इसे एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है, यानी की लंबे सफर के लिए एक दमदार कार। चार्जिंग टाइम करीब 7 से 9 घंटे का हो सकता है। बेसिक तौर पर Gypsy के लुक को पहले की ही तरह रखा गया है, लेकिन पिछला हिस्सा नए अंदाज में डिज़ाइन किया गया है।

ये भी पढ़ें:अपनी ही Pulsar का मार्केट डुबोने, फैक्ट्री से निकली Bajaj CT 110X 2.O! GPS…

कार में पावर स्टेरिंग, पैसेंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, पावर विंडो फ्रंट, पॉवर विंडो रियर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और टच स्क्रीन डिस्प्ले की सुविधा दी जाने वाली है। ये कुछ ऐसी खूबियां हैं, जो बाकी सभी गाड़ियों में भी मिलती हैं और Gypsy की खूबसूरती में चार चाँद लगा रही हैं। कीमत 10 लाख रुपये से अधिक हो सकती है

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।