लॉन्च के लिए फैक्ट्री से शोरूम के लिए रवाना हुई TVS Raider 2.O? इंजन में नहीं…

TVS Raider 2.O

TVS Raider 2.O, क्या हुआ चौंक गए? लेकिन अब ये बात सच होने जा रही है, क्योंकि अगले कुछ महीनों के भीतर ये बाइक सड़क पर दौड़ती हुई नजर आने वाली है। दरअसल, रिपोर्टस् की मानें तो भारत की अपनी बाइक मेकर कंपनी tvs ने raider की सफलता को सबसे साथ मानाने के लिए एक नए मॉडल पर काम शुरू कर दिया है और जल्द ही इसे भी सबके साथ साझा किया जाएगा। अगर आप भी कम्यूटर बाइक के शौक़ीन हैं फिर ये खबर आपके लिए ही लिखी गई है। अभी हाल ही में ये बात निकलकर सामने आई की Raider 2.O की चर्चा शुरू हो चुकी है, हालांकि पिछले हफ्ते ही Raider के सिंगल सीटर मॉडल को लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें की अभी तक कंपनी ने इसे लेकर कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन इसके आते ही हम आपके लिए एक विस्तृत आर्टिकल लेकर आएंगे। फिलहाल सबसे पहले आइए जानते हैं की किन बेसिक फीचर्स के साथ लॉन्च हो सकती है Raider 2.O.

स्पोर्ट्स बॉडी पर डिज़ाइन की जा रही इस बाइक में इंजन को लेकर कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि कस्टमर्स से मिले रिव्यु के आधार पर ये बात सुनने को मिली है की बाइक का इंजन ही उन्हें इसके प्रति आकर्षित करता है। ऐसे में इंजन को बदलना मुमकिन नहीं समझा जाता, पिछले वेरिएंट को 125 cc बेस पर बनाया गया था और नए को भी इसी पर तैयार किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:दिल्ली की सड़कों पर बवाल मचाते दिखी TVS Apache RTR 160 4V! अब 12,442 रुपये RTO…

कम्यूटर बाइक की सेफ्टी का बेहतर होना सबसे जरुरी है, इसके लिए Raider 2.O में खास फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, अब ये बाइक डुएल चैनल एबीएस के साथ आएगी, साथ में फ्रंट और रियर टायर को डिस्क ब्रेक का सपोर्ट मिलने जा रहा है। हालांकि, डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा पहले की ही तरह होने वाली है। इसमें जीपीएस और रियल टाइम लोकेशन को अतिरिक्त तौर पर जोड़ा जाने वाला है, इससे सफर को आसान बनाने में मदद मिलेगी।

पिछले कुछ महीनो में गाड़ियों की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं और जाहिर है की नई खूबियों के साथ लॉन्च होने जा रही Raider 2.O भी महंगी हो सकती है। अनुमान के मुताबिक, इसे 2 लाख रुपये से कम में लॉन्च किया जा सकता है, साथ में कुछ बेहतरीन ऑफर्स भी दिए जा सकते हैं। यानी की ये गाड़ी भी अपने पहले मॉडल की तरह धाकड़ एंट्री करने वाली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।