लो जी सामने आ गई Ola electric car की लॉन्च डेट! कहीं आप भी तो स्कूटर नहीं खरीद रहे

ola-electric-car

Ola electric car: ऑटोमोबाइल मार्केट में एक के बाद एक नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री हो रही है, जिसमें कुछ बेहद ही दमदार भी होने वाली हैं। अगर आप भी आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आर्टिकल मददगार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में बात होगी भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Ola electric की, अब आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आएगा की बात इलेक्ट्रिक कार की हो रही है और ओला का नाम सामने कहां से आया। चलिए आपको विस्तार से बताते हैं की क्या है पूरा मामला।

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी बनने के बाद से ही ओला ने कई नए प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया था, इसी प्रोजेक्ट में एक इलेक्ट्रिक कार को लेकर भी है। पिछले साल ही ओला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन को पेटेंट करा लिया था और उसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं। ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार साल 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकती है, हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

कार के कुछ फीचर्स और स्पेसिटिकेशन को लेकर अबतक को जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये पांच सीटर कार होने वाली है। इसमें बैठने के पर्याप्त जगह मिलने वाली है, इसके साथ एक बड़ा बूटस्पेस भी दिया जा सकता है। ये 15 से 20 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हो सकती है।

ये भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई Maruti Suzuki evx, एक चार्ज में मिलेगा 500km का रेंज

ओला इलेक्ट्रिक कार की रेंज करीब 500 किलोमीटर हो सकती है, इसके लिए एक बड़ी बैटरी दी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी बैटरी और मोटर दोनो के साथ वारंटी लेकर आने वाली है, इसमें बैटरी के लिए तीन साल और मोटर के लिए चार साल की वारंटी मिल सकती है। एडवांस फीचर्स के तौर पर कार में एक बड़ा टचस्क्रीन डिसप्ले दिया जायेगा, इस डिस्प्ले में कार के कुछ फीचर्स को कंट्रोल करने की खूबी होने वाली है।

सेफ्टी के लिए ola electric कार में ड्राइवर और पैसेंजर के लिए एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर डोर लॉक, एबीएस, ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, क्रैश सेंसर, ओवर स्पीड अलार्म, फ्रंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, लो बैटरी वार्निंग और पार्किंग सेंसर की सुविधा दी जा सकती है। जैसे ही कार के बारे में कोई और जानकारी सामने आती है आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।