Maruti Suzuki New Celerio की तस्वीर देख Thar का सर चकराया

maruti-suzuki-new-celerio

Maruti Suzuki New Celerio: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी एक कार को नए अवतार के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। दरअसल, कंपनी के कई सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है मारुति की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक Celerio अब आपको एक नई पावर में देखने को मिल सकता है।

अर्थात सूत्रों का कहना है कि कंपनी इस कार के माइलेज को बढ़ाने पर काम कर रहा है। यानी कि अब इसके इंजन पावर को मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ा घटाया जा सकता है। ताकि यह कार भारतीय सड़कों पर बेहतरीन माइलेज देने में सक्षम हो सके। वैसे तो कंपनी ने इसको लेकर के अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है।

लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द इसके इंजन पावर के CC की आधिकारिक घोषणा होने वाली है। आपको बता दें कि इस नए अपडेट के बाद सिर्फ कार के माइलेज को ही नहीं बढ़ाया जा सकता है, बल्कि इसमें कई सारे आधुनिक फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। हालांकि, इसके मॉडल में कोई भी बदलाव नहीं किए जाने की बात कही जा रही है। क्योंकि हाल फिलहाल ही इसके डिजाइन को अपडेट किया गया है।

ये भी पढ़ें: अब इतने सस्ते में घर लेकर आइए Royal Enfield classic, emi देखते ही उछल पड़ेंगे

नया इंजन पावर कैसा होगा

कंपनी द्वारा की जा रही इस नए अपडेट के बाद इस कार में आपको 1098 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है, जो की मौजूदा मॉडल के मुकाबले लम सम 98 सीसी कम है। वहीं, यह कार मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है।

इस अपडेट के बाद माइलेज कैसा होगा

खास करके यह अपडेट माइलेज को लेकर ही किया जा रहा है इसीलिए अब इसकी माइलेज पहले के मुकाबले बेहतरीन होने वाली है यानी कि पेट्रोल इंजन के साथ भारतीय सड़कों पर यह कार आपको लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने में सक्षम हो सकेगी।

बेहतरीन फीचर्स क्या जोड़े जा सकते हैं

कुछ बेहतरीन फीचर्स के अंतर्गत मोबाइल कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्शन, टच स्क्रीन डिस्प्ले और नए म्यूजिक सिस्टम जोड़े जा सकते हैं।

इसकी कीमत क्या होगी

इस नए अपडेट के बाद कार की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी बढ़ सकती है। यानी कि अब इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 7.20 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।