Tata Tigor EV : जानें इस सबसे सस्ती सेडान की कीमत से लेकर खूबियां

tata-tigor-ev

2023 Tata Tigor EV कीमत

टाटा मोटर्स (Tata Motors) कंपनी ने अपडेटेड टिगोर ईवी (Tigor EV) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें, 2023 टाटा टिगोर ईवी का मॉडल लाइनअप पूरे चार वेरियंट्स में मार्केट में मौजूद है। जिसमें XT, XZ+, XE, और XZ+ LUX वेरिएंट्स शामिल है। और कंपनी द्वारा इनकी कीमत की भी घोषणा कर दी गई है।

अगर आप भी Tata Tigor EV को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, या इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए यहां आज आपको बताते हैं इस कार की कीमत से लेकर इसके फीचर्स और माइलेज के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल। तो अगर ऐसे में आप भी अपने या अपने परिवार के लिए एक अर्फोडेबल कार को खरीदना चाहते हैं, तो चलिए बिना देरी किए आपको बता देते हैं इस कार के बारे में हर छोटी बड़ी डिटेल जोकि आपके बहुत काम की है।

2023 Tata Tigor EV कीमत

इन सभी वेरियंट्स की कीमत इस प्रकार से है, XE वेरिएंट- 12.49 लाख रुपये, XT वेरिएंट- 12.99 लाख रुपये, XZ+ वेरिएंट 13.49 लाख रुपये और इसका XZ+ LUX वेरिएंट – 13.75 लाख रुपये का है। यह सभी कीमतें इन गाड़ियों की एक्स-शोरूम कीमत हैं। साथ ही आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक सेडान का नया मॉडल काफी अधिक ‘लक्स’ सुविधाओं और साथ ही एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन के साथ आपको एक्सटेंडेट रेंज ऑफर कर रहा है।

ये भी पढ़ें: Car Care Tips: सर्दियों में अपनी कार को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो इन 5 जरूरी बातों का रखें ध्यान

2023 Tata Tigor EV रेंज और फीचर्स

अब अगर इसकी रेंज और इसके फीचर्स की बात करें तो, नई टाटा टिगोर ईवी 26 kWh की लिक्विड-कूल्ड IP67-रेटेड बैटरी पैक से संचालित है, और इसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ भी कंपनी द्वारा जोड़ा गया है। यह पावरट्रेन 74 बीएचपी और साथ ही 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में भी सक्षम है।

साथ ही इसके प्रति चार्ज पर 315 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने का भी कंपनी की ओर से दावा किया गया है, यानी की पहले की तुलना में 9 किलोमीटर अधिक। वहीं, सुविधाओं की अब अगर बात की जाए तो, इसमें मल्टी-मोड रीजेन के साथ- साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और टीपीएमएस के अलावा एक टायर पंचर रिपेयर किट और साथ ही और भी बहुत कुछ शामिल है।

ईवी उद्योग इंडियन मार्केट में काफी लोकप्रियता हासिल कर रहा : शैलेश चंद्र

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने लॉन्च के समय पर टिप्पणी करते हुए कहा, कि ईवी उद्योग में इस समय जबरदस्त वृद्धि देखी जा रही है, जोकि भारतीय बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल कर रहा है। चंद्र ने आगे कहा कि सड़कों पर चलने वाली टोटल 50,000 इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही कंपनी का 89 प्रतिशत मार्केट शेयर है।

ऑटोमेकर को लॉन्च के एक महीने के अंदर ही इलेक्ट्रिक सेडान के लिए 20,000 से भी ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी है। और ये नया टाटा टिगोर ईवी कंपनी की ब्रांड के न्यू फॉरएवर फिलॉसफी के मुताबिक है। और साथ ही यह प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। कंपनी के पास भारतीय सड़कों पर कवर किए गए पूरे 600 मिलियन किमी से प्राप्त कस्टमर ड्राइविंग पैटर्न पर नजर है। चंद्र ने कहा -कि अब समय आ चुका है, कि टिगोर ईवी को अधिक तकनीकी और साथ ही प्रीमियम सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया जाए और अपने ग्राहकों के लिए जल्द से जल्द मार्केट में उपल्ब्ध कराया जाए।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।