Mahindra Scorpio की लंका लगाने आ रही है Tata Blackbird, खूबियां देख चौंक जाएंगे

tata-blackbird

Tata Blackbird: टाटा मोटर कंपनी अपने ग्राहक को बहुत जल्द एक बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। दरअसल, कंपनी अपनी एक नई एसयूवी पर काम कर रही है। और माना जा रहा है कि साल 2024 तक इसे लॉन्च कर दिया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस के नाम को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है Tata Blackbird नाम से यह एसयूवी लॉन्च हो सकती है। वहीं, कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसमें आपको पावरफुल इंजन के साथ ही कुछ एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

फिलहाल, आगे हम आपको इसी एसयूवी से संबंधित सभी जानकारी मुहैया करवाएंगे। इस जानकारी में हम आपको इस एसयूवी के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में बताएंगे।

Tata Blackbird का इंजन कैसा होगा?

कंपनी के सूत्रों की माने तो इसमें महज आपको एक डीजल इंजन ऑफर किया जा सकता है। जो कि 2198 cc की हो सकती है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च हो सकती है। वहीं, इस 7 सीटर एसयूवी में आपको लगभग 100 लीटर का बूट स्पेस भी देखने को मिल सकता है।

Tata Blackbird का माइलेज कैसा होगा?

क्योंकि इसमें एक पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है, इसलिए इसकी माइलेज भी बाकी एसयूवी के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है। माना जा रहा है कि यह एसयूवी लगभग 13 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जिसमें आपको लगभग 60 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: क्या सच में आने वाली है Maruti Wagno-R Electric, ये रहीं कुछ खास जानकारियां

Tata Blackbird का फीचर्स कैसा होगा?

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसमें कुछ खास फीचर्स जैसे कि स्काईडोम सनरूफ, जेबीएल साउंड सिस्टम, और वेंटिलेटेड सीट्स दिए जा सकते हैं। वहीं, आगे कुछ और बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर जोड़े जा सकते हैं।

Tata Blackbird की कीमत क्या होगी?

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस एसयूवी के टोटल 20 वेरिएंट को लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 14.50 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।