Honda Shine 100 के तोते उड़ाने आ रही है Splendor 2.O, Platina ने पहले ही किया सरेंडर

splendor-2o

बाइक मार्केट की बादशाह कही जाने वाली Hero Splendor Plus, लगभग हर साल कुछ नए अपडेट्स लेकर आती है और ऐसा ही कुछ अभी सुनने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hero Splendor Plus में एक नया बदलाव किया जा रहा है, जो कस्टमर्स की सहूलियत को और बढ़ा देगा। इसकी सबसे अधिक जरुरत ठंड के मौसम में होने वाली है।

Hero Splendor Plus में नया फीचर

Hero Splendor Plus बाइक में जिस नए फीचर को दिया जा सकता है, वो अक्सर ही बाइक में बाहर से मॉडिफिकेशन करवाने पर मिलता है, लेकिन अब कंपनी भी इसे देने का प्लान कर रही है। ठंड के वक़्त जब घाना कोहरा होता है, उस वक़्त विजिबिलिटी काफी कम हो जाती है। इसी वजह से घटनाएं भी होती हैं, इन्हीं को कम करने के लिए ये कवायद की जा रही है। सीधे शब्दों में कहें तो Hero Splendor Plus के इंडिकेटर को अपडेट किया जा सकता है, इससे बाइक के दोनों इंडिकेटर को एक साथ चालू किया जा सकता है। इससे पीछे से आ रही गाड़ी को ये अंदाजा लग जाएगा की आगे कोई बाइक चल रही है और दुर्घटनओं की संभावना कम हो जाएगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई भी ऐलान नहीं किया है।

Hero Splendor Plus स्पेसिफिकेशन

Hero Splendor Plus में बाकी कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है, इसमें पहले की ही तरह 97.2 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया गया है, जो 8000 rpm पर 8.02 PS की पावर और 6000 rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क पैदा करता है। बाइक के इंजन को Air cooled, 4-stroke, Single cylinder, OHC प्लेटफार्म पर डिज़ाइन किया गया है। 4 Speed Constant Mesh गियर बॉक्स के साथ बाइक की परफॉरमेंस और भी बेहतर हो जाती है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider 150cc की खटिया खड़ी करने आ रही है Bajaj Discover? नहीं मिलेगा…

Hero Splendor Plus फीचर्स

अगर आप Hero Splendor Plus के नए मॉडल यानी Xtec वैरिएंट को खरीदते हैं तो इसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा मिल जाएगी, जबकि बाकी सभी वैरिएंट्स में एनालॉग सिस्टम ही दिया गया है। जिसमें एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, एनालॉग ट्रिपमीटर के साथ फ्यूल गेज मिल जाता है।

Hero Splendor Plus कीमत

भारत में Hero Splendor Plus की एक्स-शोरूम कीमत 73 से लेकर 80 हजार रुपये तक हो सकती है, ये अलग-अलग वैरिएंट्स पर निर्भर करता है। कीमत ऑफर और फाइनेंस की ज्यादा जानकारी हीरो मोटरकॉप के नजदीकी शोरूम से मिल सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।