TVS Raider 150cc की खटिया खड़ी करने आ रही है Bajaj Discover? नहीं मिलेगा…

bajaj-discover-150

Bajaj Discover: बाइक निर्माता कंपनी Bajaj Auto अपनी रेंज में बढ़ोत्तरी करते हुए एक पुराने मॉडल को दोबारा लॉन्च कर सकती है। इस बाइक को 125cc सेगमेंट में लॉन्च किया गया था, लेकिन उम्मीद के मुताबिक सफलता न मिलने के कारण बाद में मार्केट से हटा लिया गया, लेकिन एक बार फिर ये चर्चा हो रही है की कंपनी इसे लॉन्च कर सकती है वो भी स्पोर्ट्स बॉडी पर। अब देखना होगा की इस बात में कितनी सच्चाई है और कबतक बजाज ऑटो की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक ऐलान किया जाता है।

जी हाँ, यहां हम बात कर रहे हैं Bajaj Discover के बारे में, बेहद ही कम समय के लिए मार्केट में उपलब्ध रही इस बाइक को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलने की वजह से बंद कर दिया गया था, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब Bajaj Discover वापसी करने वाली है वो भी स्पोर्टी लुक में। कंपनी की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

आधिकारिक तौर पर तो नहीं, लेकिन ये अनुमान लगाया जा रहा है की Bajaj Discover को 150cc सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ इसकी ताकत पहले के मुकाबले बढ़ सकती है। बाइक के फीचर्स एडवांस और हाइटेक हो सकते हैं, इसमें डिजिटल डिस्प्ले की सुविधा भी मिल सकती है। इस डिस्प्ले में डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल क्लॉक और इंडिकेटर लाइट की सुविधा दी जा सकती है। सेफ्टी के लिए इसमें सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है, इससे सफर को पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित और आरामदायक बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Grand i10 Nios की लीक हुई एक तस्वीर ने खोल दिया कंपनी का कच्चा चिट्ठा

अभी की बात करें तो भारत में बजाज भारत की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स बाइक निर्माताओं में से एक है। कंपनी के पास देश में Pulsar सीरीज है और विदेशों के लिए Dominar, हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है की डोमिनार को भारत में एक नए इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बजाज के साथ-साथ जापानी कंपनी Yamaha और स्वेदेशी TVS के पास भी भारतीय स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में बड़ी हिस्सेदारी है। अगर Discover 150 लॉन्च होती है, तो सीधे तौर पर Tvs Apache, Bajaj Pulsar, ktm duke और TVS Raider के लिए चुनौती पेश कर सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।