Bajaj Discover के पहले ही लुक को देख शोरूम की ओर भागे लड़के! अब तो अपनी…

Bajaj Discover

Bajaj Discover: कम्यूटर बाइक सेग्मेंट में आज कई गाड़ियां बिक रही हैं और कुछ नई लॉन्च भी हो रही हैं। मिडिल क्लास कस्टमर सबसे पहले कम कीमत पर ध्यान देता है और उसके बाद फीचर्स पर। जैसा की आप जानते ही होंगे की इस सेक्टर में Hero, Bajaj और Tvs जैसी कंपनियां काफी लंबे समय से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। बजाज की discover को कौन नहीं जानता, इस बाइक को लॉन्च हुए करीब 10 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी इसकी परफॉरमेंस वैसे ही दमदार है।

ऐसा सुनने में आ रहा है की बजाज मोटर्स अपनी इस बाइक के नए वेरिएंट को लॉन्च करने जा रहे हैं, ये बाइक पूरी तरह से स्पोर्ट्स बॉडी पर आ सकती है और फीचर्स भी वैसे ही कुछ होंगे। आइए जानते हैं की क्या है पूरा मामला, दरअसल पिछले दिनों जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की Bajaj Discover के स्पोर्ट्स वेरिएंट को लॉन्च कर दिया गया है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली Bajaj Discover में एडवांस फीचर्स की भरमार होने वाली है, बाइक में डिजिटल डिस्प्ले का सपोर्ट सबसे बेहतर हो सकता है। इसमें भी डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, जीपीएस नेविगेशन और चार्जिंग पॉइंट का विकल्प इसे और भी खास बना देता है। सेफ्टी के लिए इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस का सपोर्ट दिया जाने वाला है, इसके लिए कुछ नए प्रयोग भी किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:Accident Saftey Car:महिंद्रा की यह कार नींद को भगाएगी दूर, दुर्घटना के नहीं होंगे चांस

Bajaj Discover के पिछ्ले वेरिएंट में कंपनी ने 124 सीसी 4 stroke, Air cooled single cylinder, SOHC, DTS-i इंजन दे रखा था, इसमें 7500 आरपीएम पर 11 PS की पावर और 5500 आरपीएम पर 11 Nm का पीक टॉर्क देने की ताकत मौजूद है। अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक लेकर आने वाली इस बाइक में 8 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता था, दावे के मुताबिक एक लीटर पेट्रोल में इससे 82 किलोमीटर तक की दूरी तय हो सकती है। डिस्कवर के पिछले मॉडल को साल 2015 में 51,793 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था, जबकि इसके टॉप मॉडल की शुरुआती कीमत 62,253 रुपये थी

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।