पापा की परियों की पहली पसंद बनी Royal Enfield की ये बाइक, लड़के बोले ये हुई न बात

royal-enfield-meteor-650

Royal Enfield Super Meteor 650: आजकल भारतीय ऑटो बाजार में एक मोटरसाइकिल की काफी चर्चा बनी हुई है। कहा जा रहा है कि यह मोटरसाइकिल 650 सीसी के इंजन पावर के साथ आती है और आने वाले समय में यह ऑटो मार्केट में मौजूद और सभी 650 सीसी वाली मोटरसाइकिलों को खा जाएगी। फिलहाल इसका नाम Royal Enfield Super Meteor 650 बताया जा रहा है।

आपको बता दे कि इसी नाम से कंपनी की एक और बाइक 350 सीसी इंजन पावर के साथ भारतीय बाजार में मौजूद है। लेकिन इस बाइक की न सिर्फ इंजन पावर को बढ़ाया गया है। बल्कि इसमें आपको तमाम प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते हैं, यह बाइक अपनी 350 सीसी वाली इंजन से काफी अलग देखने में लगती है।

आज के इस खबर में हम आपको रॉयल एनफील्ड के इस बाइक में मिलने वाले तमाम चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं क्योंकि फिलहाल भारतीय बाजार में यह एक चर्चा का विषय बना हुआ है। इसीलिए हमने सोचा कि इस खबर में इस बाइक से संबंधित सभी चीजों के बारे में आपको बता दे। इसमें हम आपको इस बाइक के इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और माइलेज से लेकर के कीमत समेत अन्य चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़े: अब इतने सस्ते में घर लेकर आइए Royal Enfield classic, emi देखते ही उछल पड़ेंगे

Royal Enfield Super Meteor 650 की इंजन

रॉयल एनफील्ड के इस बाइक में आपको 650 सीसी का इंजन पावर देखने को मिल जाता है, जो की डुएल साइलेंसर और एयर कूल्ड सिस्टम जैसे फीचर्स से लैस हैं। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी की यह बाइक 7 स्पीड गियर बॉक्स से भी लैस है।

Royal Enfield Super Meteor 650 की माइलेज

फिलहाल कहा जा रहा है कि कंपनी की यह बाइक भारतीय सड़कों पर लगभग 20 से 25 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है और इसमें लगभग 18 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है।

Royal Enfield Super Meteor 650 कीमत

Royal Enfield Super Meteor 650 के टोटल आठ वेरिएंट बाजार में मौजूद है जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.56 लाख रुपए के करीब है। हालांकि इसकी कीमत इसके वेरिएंट और कलर ऑप्शन पर भी निर्भर करती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।