लॉन्च के लिए तैयार है Royal Enfield Himalayan 2023, माइलेज से लेकर फीचर्स तक की पूरी जानकारी

royal-enfield-himalayan-2023

Royal Enfield Himalayan 2023: रॉयल इनफील्ड मोटर कंपनी अपनी एडवेंचर बाइक Himalayan को नए अपडेट के साथ जल्द ही यानी कि 2023 के अगस्त महीने तक लॉन्च कर सकती है। साथ ही कंपनी की माने तो इसमें काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके फीचर्स से लेकर के माइलेज और कीमत सभी चीजों में आपको बदलाव देखने को मिलेगा। बता दें, एडवेंचर पर जाने वाले लोगों की सबसे पहली पसंद Royal Enfield Himalayan ही है।

कंपनी के सूत्रों की माने तो बताया जा रहा है कि इसे कुल चार वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है जिसमें कि आपको आठ अलग-अलग कलर ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं। हालांकि आगे हम आपको इस बाइक में आने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीज यानी कि इसके इंजन और फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Royal Enfield Himalayan 2023 की इंजन

रॉयल इनफील्ड मोटर कंपनी अपनी इस बाइक में आपको 450 cc की BS6 इंजन दे सकती है। जिसमें कि आपको किक और सेल्फ दोनों स्टार्ट ऑप्शन दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही सेफ्टी के मद्देनजर इसके दोनों टायरों में हैवी डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Royal Enfield Himalayan 2023 की इंजन

जैसा कि ऊपर बताया गया है इस बाइक में लगभग 450 cc के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए इसकी माइलेज भी कम हो सकती है। माना जा रहा है कि यह एडवेंचरस बाइक लगभग 25 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। और इसमें आपको लगभग 15 लीटर का फ्यूल टाइम भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: जोरदार वापसी करेगी Bajaj Dominar 400, इतने सस्ते में कहां मिलती है स्पोर्ट्स बाइक

Royal Enfield Himalayan 2023 की फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर इस एडवेंचरस बाइक में आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, राइटिंग मोड, और नेवीगेशन जैसी चीजें दी जा सकती है। वहीं, आगे कुछ और फीचर्स जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर,  डिजिटल टैकोमीटर, एवीएस सिस्टम, फ्युल गेज, स्टैंड इंडिकेटर, और इंजन ऑफ – ऑन बटन जैसी चीजें जोड़ी जा सकती है।

Royal Enfield Himalayan 2023 की कीमत

क्योंकि इसमें एक हैवी इंजन का इस्तेमाल किया गया है इसलिए इसकी कीमत भी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.80 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।