शोरूम में दाखिल हुई Hero Glamour Canvas, इंजन की पावर और माइलेज ने मचाया ग़दर

hero-glamour-canvas

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) दुनिया भर में लाखों लोगों का भरोसेमंद टू – व्हीलर निर्माता कंपनी है जो हर साल नए अपडेट के साथ बाइक लांच करते रहता है। और जो लोगो द्वारा खूब पसंद भी किये जाते है, हीरो (Hero) की बाइक मजबूत बॉडी और शानदार कम्फ़र्टेबल राइड के लिए काफी फेमस है। हाल ही में हीरो ने ग्लैमर के एक नए वैरिएंट को लांच किया है। जिसका नाम हीरो ग्लैमर कैनवास (Hero Glamour Canvas) रखा गया है।

लांच होते ही हीरो की यह शानदार बाइक काफी पॉपुलर हो गई है। Glamour Canvas को हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने भारतीय बाजार के लिए तैयार किया है। यह मॉडल विशेष रूप से उन लोगों के लिए बेस्ट है जो डेली स्कूल, कॉलेज या ऑफिस और ट्रैफिक में जाते हैं। बाइक में अच्छी फ्यूल एकोनोमी के साथ स्टाइलिश लुक भी मिलता है। हीरो के इस बाइक को शहरो और गावों दोनों क्षेत्रों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है।

Hero Glamour Canvas इंजन:

बात करे इसके इंजन की तो बाइक में 124.7 cc का एयर-कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन है जो 7500 RPM पर 10.7 Bhp का पावर और 6000 RPM पर 10.6 NM टार्क देता है। ट्रांसमिशन एक 5-स्पीड गियरबॉक्स से ज़ुड़ा है। बाइक में अलॉय व्हील दिए गए है। साथ ही, इसके फ्रंट में 80 /100 -18 और रियर में 80 /100 -18 के ट्यूबलेस टायर मिलते है। Glamour Canvas के फ्रंट में 240 mm के डिस्क ब्रेक है, जबकि पिछला ब्रेक 130 mm ड्रम है। बाइक को हीरे के फ्रेम पर बनाया गया है।

Hero Glamour Canvas कीमत और फीचर्स:

Hero का यह बाइक 6 आकर्षक रंगो – रेडिएंट रेड, टेक्नो ब्लू, मिडनाइट ब्लैक, डेयरिंग येलो, फायरी रेड,कैनवस ब्लैक, सनसेट गोल्ड और टेक्नो ब्लू में उपलब्ध है। बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका दावा किया माइलेज 55 km /L है। बाइक के अपडेटेड फीचर्स में एक एलईडी हेडलाइट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, एक ब्लूटूथ-सक्षम इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फ़ंक्शन और एक यूएसबी चार्जर मिलता हैं। Hero के इस बाइक की शुरुआती कीमत 81,182 रूपए रखी गयी है। अधिक जानकारी आपको डीलर से मिल जाएगी, इसके साथ मिलने वाले ऑफर को लेना न भूलें।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।