लॉन्च से पहले लीक हुईं KTM 390 Duke 2023 की तस्वीरें, 373cc की जगह 399cc का इंजन…

ktm-390-duke

देश में सबसे अधिक बिकने वाली स्पोर्ट्स बाइक में से एक KTM 390 Duke को कुछ नए और बेहतर अपडेट्स के साथ दोबारा पेश किया जा रहा है। नए अपडेट में बाइक के इंजन में भी कुछ बदलाव किए जा रहे हैं, ऐसे में ये बात बेहद ही अहम् हो जाती है की कंपनी अपनी बेस्ट सेल्लिंग बाइक को अपडेट कर रही है।

अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक बाइक के 373cc इंजन की जगह 399cc का इंजन दिया जा रहा है। ये 45bhp की पावर और 40nm से अधिक का टॉर्क जेनेरेट करने की क्षमता लेकर आ सकता है। सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए बाइक के ब्रेक सिस्टम को भी नए सिरे से डिज़ाइन किया जा रहा है, हालांकि ये पहले की ही तरह ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक की सुविधा लेकर आने वाला है।

अगर पिछले मॉडल में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन देखें तो पता लगता है की KTM 390 Duke में 373.27 cc का Single Cylinder, Liquid Cooled, DOHC, FI Engine मिलता है। ये 9000 rpm पर 43.5 PS की पावर और 7000 rpm पर 37 Nm का टॉर्क जेनेरेट कर सकता है। 29kmpl माइलेज वाली इस बाइक में 13.4 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है, इसकी मदद से लंबे सफर को आसानी से तय किया जा सकता है। Assist & Slipper क्लच के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स सफर का मजा कई गुना बेहतर कर देते हैं, इससे बाइक की स्पीड को भी बूस्ट मिलता है।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में आ रही Hyundai Venue, फीचर्स में देगी Kia Seltos Facelift को टक्कर

डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल टैकोमीटर, क्विक शिफ्टर और led टेललाइट के साथ 390 Duke और भी आकर्षक हो जाती है। इससे KTM 390 Duke की खूबसूरती भी काफी बढ़ जाती है, नए मॉडल में नेविगेशन और रियल टाइम लोकेशन की सुविधा भी दी जा सकती है।

ktm-390-duke

KTM 390 Duke के मौजूदा मॉडल को भारत में 2.88 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, अपने शहर में बाइक की कीमत जानने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जैसे ही KTM 390 Duke 2023 के बारे में कोई जानकारी सामने आती है, आपको दी जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।