भारत में लॉन्च होने वाली Brezza 2024 के फीचर्स देख पाकिस्तानी सुंदरियों को आया चक्कर

maruti-brezza-2024

जब कभी भी बजट के अंदर कार या एसयूवी लेने की बात आती है तो उसमें सबसे पहला नाम मारुति सुजुकी कंपनी का आता है। Maruti Brezza , कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इस एसयूवी की लोकप्रियता देख कंपनी ने इसके नए वर्जन Maruti Brezza 2024 को लॉन्च करने का इरादा बनाया है। दरअसल कुछ दिन पहले ही खबरों में यह बात चल रही थी कि मारुति सुजुकी एक नई एसयूवी पर काम कर रही है, और कंपनी के सूत्रों की माने तो वह एसयूवी Brezza 2024 होने वाली है।

रिपोट्स के अनुसार, Maruti Brezza 2024 को एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बनाया जा सकता है, साथ ही इसमें मर्सिडीज कारों के फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। इस खबर में हम आपको इस नई एसयूवी में आने वाले तगड़े इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Brezza 2024 में आने वाले फीचर्स

सूत्रों की माने तो मारुति अपने इस नई एसयूवी में स्काईडोम सनरूफ, पहले और दूसरे कतार में वेंटिलेटेड सीट्स के साथ ही सोनी के 6 बड़े स्पीकर दे सकती हैं। अन्य फीचर्स की बात की जाए तो गाड़ी में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयरबैग, फॉग लाइट, और अलॉय व्हील जैसे कुछ खास फीचर्स दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े: शोरूम पहुंची 6 स्पीड गियर बॉक्स वाली Maruti Brezza 2023, भीड़ देखकर आया…

Maruti Brezza 2024 में आने वाली इंजन

खबरों के अनुसार, इस एसयूवी को कंपनी डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में ला सकती है। डीजल इंजन वाली ब्रेज़्ज़ा में 1600 cc और पेट्रोल इंजन में 1500 cc का इंजन मिल सकता है। साथ ही यह आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प में मिल सकता है। बता दें, इस गाड़ी में कुल 5 लोगों की बैठने की क्षमता है।

Maruti Brezza 2024 की क्या होगी माइलेज

कंपनी के सूत्रों की माने तो Maruti Breeza 2024 के पेट्रोल इंजन वाली वेरिएंट 15 kmpl और डीजल इंजन वाली वेरिएंट 14 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। हालांकि इस बारे में अभी तक एक्सपर्ट्स ने अपनी कोई भी राय नहीं दी है।

Maruti Brezza 2024 का प्राइस रेंज

जैसा की रिपोर्ट में कहा जा रहा है, इस एसयूवी का प्राइस रेंज इसके वेरिएंट्स पर निर्भर करेगा। इसके कीमत की बात करें तो ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स का मानना है कि 13 लाख रूपये (एक्स शोरूम प्राइस) इसकी शुरुआती कीमत हो सकती है।

कब होगी लॉन्च

एक्सपर्ट्स के द्वारा उम्मीद की जा रही है कि 2024 के अंत तक इस एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इसको लेकर अभी तक कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।