ओ दीदी, एक साल पहले ही लीक हुए Bajaj Pulsar 150 के फीचर्स! अब बाबू की जगह कोई…

bajaj-pulsar-150

पिछले दो दशक से भारतीय सड़कों का राजा कहे जाने वाला Bajaj Pulsar 150 एक बार फिर से चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि कंपनी इस मोटरसाइकिल को अपडेट करने जा रही है। जिसको लेकर के ऑटो मार्केट में काफी कुछ कहा जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट का मानना है कि इसके डिजाइन को नहीं बदला जाएगा सिर्फ इसके इंजन पावर को बढ़ाया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

फिलहाल आगे की खबर में हम आपको Bajaj Pulsar 150 के बारे में वो सारी जानकारियां देने वाले हैं जो मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा बताई जा रही है। साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि इसके इंजन पावर में क्या बदलाव की जा सकती है और और फीचर्स को लेकर क्या कुछ बदला जा सकता है।

Bajaj Pulsar 150 इंजन

कंपनी को सूत्र की मानें तो इस बाइक में आपको 159.5 cc की BSVI इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि 16 PS तक की पावर जनरेट करने में सक्षम माना जाता है। इसके साथ इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। साथ ही इंजन कूलिंग के लिए इसमें एयर कूलड सिस्टम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Bike driving tips:अचानक होने लगे बारिश तो कैसे करें बाइक ड्राइव, ये उपाय बनेंगे मिसाल

Bajaj Pulsar 150 फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के तौर पर इसमें आपको राइडिंग मोड और डबल चैन एबीएस दिया जा सकता है। वहीं, बेसिक के मद्देनजर DRLs, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, और डिजिटल ट्रिपमीटर जैसी चीजें जोड़ी जा सकती है।

Bajaj Pulsar 150 माइलेज

पहले के मुकाबले इसके माइलेज में थोड़ी कमी देखी जा सकती है क्योंकि इसके इंजन पावर को बढ़ाया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो यह बाइक आपको लगभग 45 kmpl तक की माइलेज दे सकता है। वहीं, बजाज की इस स्पोर्ट बाइक में आपको 12 लीटर की फ्यूल टैंक दी जा सकती है।

Bajaj Pulsar 150 कीमत

नई बजाज पल्सर की कीमत भी पहले से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। वैसे कंपनी के सूत्रों की माने तो इसे बजट फ्रेंडली बनाए जाने की कोशिश की जा सकती है। वहीं, इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख 30 हजार रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।