i20 की अम्मा और Tata Punch का बाप बनकर आ रही नई मॉडल WagonR, कुवैती फीचर्स से मचाएगी तहलका

maruti-suzuki-wagonr-new-model

Maruti Suzuki New Wagon-R: चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की वैसे तो काफी कारे मार्केट में बेचीं जाती है। लेकिन इसमें से सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले कारों में दूसरे या फिर कह लें तीसरे नंबर पर कंपनी की Wagon-R आती है। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो इस कार को भारतीय ग्राहक द्वारा इसलिए ज्यादा पसंद किया जाता है। क्योंकि यह लंबाई में काफी बड़ा है और कम कीमत में देखने को मिल जाता है। इसका इंजन पावर भी इसी रेंज के बाकी कारों के मुकाबले काफी ज्यादा है। बता दे कि यह कैब वालों की फेवरेट कार है।

फिलहाल, इसको लेकर के कंपनी के सूत्रों द्वारा एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसके तहत कहा जा रहा है कि मारुति अब अपने इस कार को एक नया रूप देने जा रहा है। नया रूप देने जा रहा है का मतलब है कि अब यह कार आपको एक और वेरिएंट (Maruti Suzuki New Wagon-R) मार्केट में देखने को मिलने वाला है। जिसमें काफी सारे नई चीजे देखने को मिल सकती है। हालांकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसको लेकर के अभी तक कोई भी बयान नहीं दिया है। फिलहाल, यह सारी जानकारी मीडिया रिपोर्टस द्वारा दी जा रही है। हालांकि आगे हम आपको रिपोर्टस द्वारा दी जा रही अन्य जानकारी के बारे में भी बताएंगे।

Maruti Suzuki New Wagon-R की इंजन

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के Wagno-R के इस नए वेरिएंट में आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है, जो की 1199 और 1198 सीसी के पावर से लैस होने वाला है। वहीं, यह कार आपको सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में देखने को मिलने वाला है। जिसमें वैसे तो चार लोगों के बैठने की जगह है लेकिन बैठते पांच-छे हैं।

Maruti Suzuki New Wagon-R की माइलेज

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट के बाद सीएनजी इंजन के साथ यह कार आपको लगभग 28-29 kg/km और पेट्रोल इंजन के साथ यह कार आपको लगभग 24 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो पाएगी।

Maruti Suzuki New Wagon-R की कीमत

फिलहाल, माना जा रहा है कि सीएनजी इंजन वाली कर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 लाख और पेट्रोल इंजन वाली कर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.50 लाख के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।