Mercedes ने all-new CLE Coupe और Cabriolet को वैश्विक बाज़ार में उतारा, भारत में होगी…

mercedes-cle-coupe-cabriolet

Mercedes ने all-new CLE Coupe और Cabriolet को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया है। यह कारें यूरोपीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी। कूपे इस साल के अंत में और वहीं कन्वर्टिबल अगले साल लॉन्च किया जाएगा। नई CLE Coupe सी और ई क्लास के साथ प्लेटफॉर्म साझा करती है। आईए जानते हैं विस्तार से –

इसमें स्लिक LED हेडलाइट्स, आक्रामक बम्पर, 21-इंच स्पोक व्हील, ट्रैपेजॉइडल ग्रिल और पूरी एलईडी टेल लाइट्स शामिल हैं। इसके अलावा यह लंबे ओवरहैंग और बड़े व्हील आर्च के साथ आती है। वहीं इसकी लंबाई 4850 मिमी, चौड़ाई 1860 मिमी, ऊंचाई 1428 मिमी है और व्हीलबेस 2865 मिमी है, जिससे यह एक बड़ी और अधिक कमांडिंग कार लगती है।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें 12.3-इंच फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 11.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल होता है, जिसमें कई कनेक्टेड फीचर्स भी उपलब्ध होते हैं।

2024 Mercedes CLE Coupe के तहत कई सारे पावरट्रेन विकल्प भी मिलते हैं। ग्राहक चार सिलेंडर और छह सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन में से सलेक्शन कर सकते हैं। CLE 200d में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 197 hp की शक्ति और 440 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी है जो 201 एचपी की शक्ति और 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है और पीछे के पहियों को पॉवर देता है।

ये भी पढ़ें: July Car Offers: मारुति सुज़ुकी अपने इन वेरिएंट पर ग्राहकों को दे रही शानदार ऑफ़र

वहीं जो ज्यादा प्रर्दशन चहते हैं वैसे लोगों के लिए, CLE 300 4Matic में 258 hp की शक्ति और 400 Nm के आउटपुट वाला एक समान पेट्रोल इंजन मिलता है। सबसे उच्च वेरिएंट जो कि फोर व्हील ड्राइव है, यह CLE 450 4Matic एक टर्बोचार्ज्ड, 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आता है। यह 380 hp की शक्ति और 500 Nm के टॉर्क का जेनरेट करने की क्षमता रखता है। सभी इंजन में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम होता है, और 23 hp की शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा सभी वेरिएंट में 7-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी होती है।

CLE Coupe और Cabriolet को सबसे पहले यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इनके आगमन के बारे में कंपनी ने कोई ख़ास जानकारी नहीं साझा की है। हालांकि लेकिन देश में अपने लग्जरी कार पोर्टफोलियो का विस्तार करने के हालिया प्रयासों के आधार पर इसे 2024 में किसी समय भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।