भारत में लॉन्च होगी गियर बॉक्स वाली EV बाइक Matter Aera 2.O, 5,000 रुपये की…

matter-aera

बदलते समय के साथ ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियां भी अपने प्लान में नयापन ले कर आ रही है। एक समय ऐसा था जब किसी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में सोचा भी नहीं था, लेकिन आज मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार और स्कूटर मौजूद हैं, हालांकि इलेक्ट्रिक बाइक्स की कमी देखी गई है, जोकि अब लंबे समय तक नहीं रहने वाली। Matter और Revolt जैसी कंपनियां एक के बाद एक नए मॉडल पेश कर रही हैं, इसमें भी Matter काफी आगे है। अभी हाल ही में कंपनी ने अपनी एक नई बाइक को पेश किया, इसमें खास बात ये है की ये भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें गियर बॉक्स मिलेंगे। गियर बॉक्स मिलने का मतलब है की बाइक की पावर भी कई गुना बढ़ जाएगी और परफॉरमेंस में भी निखर कर आएगा। Matter Aera के इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और कई बेहतरीन ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। आइए विस्तार से जानते हैं Matter Aera 2.O में मिलने वाले फीचर्स को।

Matter Aera 2.O फीचर्स

Matter Aera 2.O में एडवांस फीचर्स की भरमार होने वाली है, इसमें डिजिटल डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ड्यूल चैनल एबीएस, फास्ट चार्जिंग, राइडिंग मोड, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी टेल लाइट्स, चार्जिंग पॉइंट, रोड असिस्टेंट, म्यूजिक कंट्रोल (Music Control), External Speakers, Call/SMS Alerts, Live Location Tracker, ड्राइव ट्रेन यूनिट (Drive Train Unit), रियल टाइम बैटरी कंजम्पशन (Real-time battery consumption), बैटरी सेविंग (Battery Saving), Service Management, चार्जिंग स्टेशन (Charging Status), नेविगेशन और मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा रही है।

Matter Aera 2.O स्पेसिफिकेशन

पूरी तरह से इलेक्ट्रिसिटी पर चलने वाली Matter Aera 2.O में 10000W मोटर पावर मिलने वाला है। चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ लिक्विड कूलिंग सिस्टम बाइक के मोटर को और भी तकरवार बना देता हैं। दावे के मुताबिक 5 घंटे में फुल चार्ज होने के बाद ये बाइक 125KM तक का रेंज दे सकती है। सेफ्टी के लिए इसके दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया गया है, ये बाइक को कंट्रोल करने में आपकी मदद करने वाला है।

ये भी पढ़ें: Honda 125 को देखते ही चारधाम यात्रा पर निकली Pulsar, अब नहीं होगी मुलाकात

Matter Aera 2.O ऑफर

Matter Aera 2.O पर चल रहे ऑफर के मुताबिक इसे बुक करने वाले पहले 9,999 कस्टमर्स को 5,000 रुपये की छूट मिल सकती है। कीमत की ज्यादा जानकारी लॉन्च के वक़्त ही सामने आएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।