आ गई Maruti की नई Brezza, फीचर्स देख लड़कियां बोली ‘रोड पर चलेलु कमाल चाल हो’

maruti-suzuki-brezza-2024

कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी बहुत जल्द एक नई SUV कार को लॉन्च करने वाली है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों ने बताया कि मारूती एक नई कार पर काम कर रही है। हालांकि इसको लेकर कंपनी की ओर से फिलहाल कुछ अपडेट नहीं दिया गया है, लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह SUV कार Maruti Brezza की अपडेट वर्जन हो सकती है। बात दें, अभी पिछले साल ही कंपनी ने Grand Vitara और Brezza नाम की एक SUV कार लॉन्च किया था, जो की काफी सक्सेसफुल रही थी। इसीलिए कंपनी इसे फिर से अपडेट करने के प्लान पर काम कर रही है।

आगे की खबर में हम आपको इसी Maruti Brezza 2024 को लेकर वो सारी जानकारियां देने वाले हैं, जो कि फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से हमे पता चला है। इसमें कार में आ सकने वाली फीचर्स से लेकर कीमत सब के बारे में बताएंगे।

Maruti Brezza 2024 इंजन

कंपनी की Maruti Brezza 2024 आपको पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन में देखने को मिल सकती है। पेट्रोल वेरिएंट वाली कार 1462 cc की इंजन और सीएनजी वेरिएंट वाली कार 1490 cc की इंजन में आ सकती है। क्रमश: इसकी पावर 86.63 – 101.64 Bhp होंगी। बता दें, यह कार आपको 5 वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है।

ये भी पढ़े: लॉन्च के इतने समय बाद सामने आई Hero Glamour Xtec की असली कीमत, नहीं दिया Bro…

Maruti Brezza 2024 फीचर्स

फीचर्स के मामले में यह कार थोड़ा एडवांस हो सकता है। क्योंकि सूत्रों ने बताया कि इसे अमेरिकी टेक्नोलॉजी पर बनाया जा सकता है। फिलहाल, इस कार में आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील, और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे बेसिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Brezza 2024 की माइलेज और कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार में आपको 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। वहीं, यह कार लगभग 26 kmpl की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। कीमत की बात की जाए तो Maruti Brezza 2024 के हर एक वेरिएंट की अलग-अलग कीमत है, जिसमें की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 11.10 लाख रुपये हो सकती है। वहीं, इसकी अधिकतम कीमत लगभग 20 लाख रुपये तक हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।