10 मिनट में कॉलेज छोड़कर आएगी Maruti Swift Xsports! तगड़े इंजन को शोरूम से निकलने…

maruti-xsports

भारतीय कार बाजार में एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च किया जा रहा है और कुछ को लॉन्च किया जाना बाकी है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki नई कारों को लॉन्च करने में कैसे पीछे रह सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुती एक नई स्पोर्ट्स कार को लॉन्च कर सकती है और इसका नाम Maruti Swift Xsports हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार के इंजन को छोड़कर बाकी सभी बेसिक फीचर स्विफ्ट के पिछले मॉडल से लिए जा सकते हैं।

ऑटोमोबाइल जानकारों के अनुसार मारुती अपनी alto k10 Xtra और S-presso Xtra की तरह Swift Xsports को भी लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च कर सकती है, हालांकि कंपनी की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। आइए जानते हैं Swift के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को, जो Swift Xsports में भी देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Swift फीचर्स

Maruti suzuki अपनी Swift में स्मार्ट एक्सेस कार्ड एंट्री (Smart Access Card Entry), कीलेस एंट्री (KeyLess Entry), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन (Engine Start/Stop Button), वॉइस कंट्रोल (Voice Control), टैकोमीटर (Tachometer), फैब्रिक अपहोल्स्ट्री (Fabric Upholstery), आउटसाइड टेम्परेचर डिस्प्ले (Outside Temperature Display), हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट (Height Adjustable Driver Seat), पावर विंडोस फ्रंट (Power Windows-Front), पावर विंडोस रियर (Power Windows-Rear), पावर बूट (Power Boot), एयर कंडीशनर (Air Conditioner), पावर स्टीयरिंग (Power Steering), हीटर (Heater), अडजस्टेबल स्टीरिंग (Adjustable Steering) और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control) जैसे फीचर्स देती है। रिपोर्ट की मानें तो ऐसे ही कुछ एडवांस फीचर्स Swift Xsports में भी दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:जापान से फ्लाइट में सवार हुए Honda Elevate के फीचर्स? मुंबई में लैंडिंग के बाद ही…!

Maruti Swift कीमत

Maruti Swift की भारतीय कार बाजार में शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) 5.99 लाख रुपये है, जोकि टॉप मॉडल के साथ 9.03 लाख रुपये तक जाती है। वहीं बात करें Swift Xsports की तो रिपोर्ट के अनुसार इस कार की कीमत 7 लाख से 12 लाख के बीच में होने की संभावना है।

Maruti Swift स्पेसिफिकेशन

Maruti Swift में 1197cc का K Series Dual jet इंजन दिया जाता है, जो 6000 rpm पर 88.50bhp की पावर और 4400 rpm पर 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Swift Xsports में मिलने वाला इंजन स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल से एकदम अलग और दमदार हो सकता है, जिसे लेकर कंपनी जल्द ही कोई जानकारी साझा की जा सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।