दिल की धड़कनें तेज करने आ रही है Maruti Swift 2024, पूछकर ही आना होगा लॉन्च…

maruti-swift-2024

भारतीय ऑटो बाजार में एक बार फिर से कहर बरपाने आ रही है मारुती सुजुकी की Swift. दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मारुती सुजुकी एक खास कार को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। काफी सारे एक्सपर्ट्स का भी मानना है कि मारुती अपनी Swift को ही नए पल्टेफॉर्म पर लॉन्च करने की सोच रही है। बता दें, अगर यह कार नए डिजाइन के साथ बाजार में आती है तो इसका सीधा मुकाबाल टाटा टियागो, मारुती बलेनो, रेनोल्ट किजर जैसी कारों से हो सकती है।

इस खबर में हम आपको Maruti Swift 2024 के बारे में वो सभी जानकारी देने वाले हैं, जो कि फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताई जा रही है। इसमें कार में आने वाली फीचर्स, इंजन पावर, प्राइस रेंज और माइलेज से जुड़ी जानकारियां मौजुद रहेगी।

Maruti Swift 2024 में क्या-क्या फीचर्स मिलेगा?

कुछ खास फीचर्स के तौर पर Maruti Swift 2024 में आपको सनरूफ और डैशकैम फंक्शन दिया जा सकता है। वहीं, कुछ बेसिक फीचर्स के चौर पर इस कार में डुअल कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कुछ ओर भी चीजे शामिल हो सकते हैं।

Maruti Swift 2024 की कैसी होगी इंजन?

खबरों की मानें तो Maruti Swift 2024 सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। जिसमें आपको 1198 cc की तगड़ी इंजन मिल सकती है। आगे यह कार 4 सिलिंडर में देखने को मिलने वाला है, जिसमें की आपको 5 स्पीट गियर बॉक्स देखने को मिल सकता है। जो महज मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आ सकता है।

ये भी पढ़ें: फैक्ट्री से बाहर निकलीं 1 लाख यूनिट्स Nissan Maginte, पार्टी से पहले GEZA एडिशन…

Maruti Swift 2024 का कैसा होगा माइलेज?

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के तरफ से इसमें 35 लीटर की फ्यूल टैंक देखने को मिल सकती है। वहीं, माइलेज को लेकर कार 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 21 से 22 किलोमटर तक जा सकता है।

Maruti Swift 2024 की कीमत क्या होगी?

कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी के तरफ से कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इसी स्पेसिफिकेशन के साथ पहले से मौजुद कारों के आधार पर इसकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 6 लाख 20 हजार और टॉप मॉडल की एक्स शोरुम कीमत 9 लाख 70 हजार हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।