फैक्ट्री से बाहर निकलीं 1 लाख यूनिट्स Nissan Maginte, पार्टी से पहले GEZA एडिशन…

nissan-magnite-geza

Nissan motors के चेन्नई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। कंपनी की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक Nissan Maginte के एक लाख यूनिट्स मैन्युफैक्चरिंग के माइलस्टोन को पार कर लिया गया है। सीधे शब्दों में कहें तो Maginte के एक लाख यूनिट्स मार्केट में आ चुके हैं, जोकि अपने आप में बड़ी बात है। इसके साथ एक मैसेज शेयर किया गया है, जिसमें ये कहा जा रहा है की, “कंपनी ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा ही क्वालिटी देने की ओर अग्रसर रही है, आगे भी इसी विश्वास के साथ हम चलने वाले हैं”

जापान में डिजाइन और भारत में निर्मित निसान मैग्नाइट पसंदीदा करों में से एक रही है और लॉन्च के इतने समय बाद भी लोग इसे जमकर खरीद रहे हैं। GNCAP से 4.0 रेटिंग लेकर आने वाली इस कार को दुनिया के 15 अलग-अलग देशों में निर्यात भी किया जाता है, इसमें बांग्लादेश, युगांडा और ब्रुनेई सहित अन्य देश शामिल हैं।

Nissan motors ने 1 लाख के माइलस्टोन को सेलिब्रेट करने के लिए कुछ दिन पहले ही Nissan Maginte के GEZA एडिशन को लॉन्च किया है, ये कार एक लिमिटेड एडिशन है और फीचर्स भी तगड़े दिए जा रहे हैं। आइए एक नजर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर डालते हैं, उम्मीद है ये आपको भी पसंद आएंगे।

ये भी पढ़ें: Alto 800 के नए मॉडल को देखते हो जाएगा प्यार, चाहकर भी दिल से नहीं जाएगी तस्वीर

999cc का 1.0L Petrol इंजन 72ps की पावर और 96nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसमें 5 MT ट्रांसमिशन गियर बॉक्स मिलते हैं, साथ ही सेफ्टी के लिए कार के अगले टायर में डिस्क और पिछले में ड्रम ब्रेक दिया गया है। कम्फर्ट के लिए कार के सस्पेंशन में थोड़ा बदलाव किया गया है। फ्रंट में MacPherson Strut with Lower Transverse Link और रियर में Twin Tube Telescopic Shock Absorber सस्पेंशन दिया गया है।

nissan-magnite-geza

कंपनी के दावे के मुताबिक ये कार 18.75kmpl माइलेज देने में सक्षम है और हाईवे पर इसकी क्षमता और भी बढ़ जाती है। एडवांस फीचर्स के तौर पर कार में

22.86 cm Touchscreen

  • Pre Installed Google Map
  • Mirror Link
  • Wireless Connectivity to Android Auto (AA)
  • Split Screen Function
  • MP3/AM/FM
  • Premium Speaker (JBL) – Front & Rear
  • Rear View Camera और
  • Ambient Mood Light की सुविधा दी जा रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।