Tata Tiago की खटिया कड़ी करने आ रही Maruti Suzuki Zen 2025, कम कीमत में ढेड़ सरे फीचर्स

Maruti Suzuki Zen 2025

Maruti Suzuki Zen 2025: लमसम एक दशक पहले मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Maruti Suzuki Zen को अब कंपनी नए अपडेट के साथ साल 2025 के अंत तक मार्केट में लॉन्च करने को लेकर विचार कर रही है। बता दें, फिलहाल इस कार को लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि मारुति एक नई कार पर काम कर रही है, जिसका डिजाइन काफी हद तक Zen से मिलता है। इसी लिए सूत्रों का मानना है कि यह कार Maruti Suzuki Zen की ही अपडेट वर्जन होने वाली है।

फिलहाल, आज की खबर में हम आपको Maruti Zen 2025 के इंजन, माइलेज और फीचर्स में होने वाले बदलाव के बारे में बताएंगे। वहीं, यह भी बातएंगे की इस कार में क्या-क्या खास चीजें मिलने वाली है।

Maruti Suzuki Zen 2025 की इंजन

फिलहाल, कंपनी के सूत्रों द्वारा कहा जा रहा है कि Maruti Suzuki Zen 2025 में आपको सिर्फ एक पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा सकता है। जो कि 1198 cc की हो सकती है। बताया जा रहा है कि यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। वहीं, इस 5 सीटर कार में आपको लगभग 350 लीटर का बूट स्पेस भी देखने को मिल सकता है।

क्या अपडेट का माइलेज पर पड़ेगा कोई असर?

माना जा रहा है कि इस अपडेट का माइलेज पर भी थोड़ा बहुत असर पड़ सकता है। यानी कि पहले के मुकाबले इसकी माइलेज थोड़ी ज्यादा हो सकती है। सूत्रों की माने to यह कार अब लगभग 25 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

क्या-क्या नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं?

कुछ नए फीचर्स के मद्देनजर इसमें आपको सनरूफ, क्रूज कंट्रोल और सोनी म्यूजिक सिस्टम दिए जा सकते हैं। वहीं, आगे कुछ और फीचर्स जैसे कि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर भी जोड़ी जा सकती है।

कीमत में क्या होगी बदलाव?

Maruti Suzuki Zen 2025 price: माना जा रहा है कि इसकी कीमत पहले के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। जहां पहले इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपए पड़ती थी। वहीं, अब इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.70 लाख रुपए हो सकती है। 

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।