जनता करें डिसाइड कौन है बेस्ट Reanult Kwid Vs Alto 800?

Reanult Kwid Vs Alto 800

Reanult Kwid Vs Alto 800: आज की इस खबर में हम आपको भारतीय ग्राहकों द्वारा पसंद की जाने वाली तो अलग-अलग कंपनियों के अलग-अलग कारों का मुकाबला करने वाले हैं। यह मुकाबला रेनॉल्ट कंपनी की क्विड और मारुति सुजुकी कंपनी की अल्टो के बीच होने वाला है। इसमें हम दोनों कारों के इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और माइलेज से लेकर के कीमत सभी चीजों के बारे में जानेंगे।

इस खबर को पूरा पढ़ने के बाद पाठक यह निर्णय करेंगे कि कौन सी कर बेहतर है। नीचे हम आपको दोनों कारों से संबंधित सभी जानकारियां मुहैया करवाएंगे, जो कि किसी भी नई कार लेने से पहले जाननी जरूरी होती है। तो चलिए जानते हैं कि इस मुकाबले में पाठक सबसे ज्यादा किस कार को पसंद करते हैं।

Renault Kwid Vs Alto 800 इंजन

रेनॉल्ट मोटर कंपनी की क्विड महज पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो कि 999 cc की होती है। जबकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की ऑल्टो पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन के साथ आती है। जो कि 796 cc की होती है। वहीं, Renault Kwid आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल जाती है। जबकि मारुति ऑल्टो आपको सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन में देखने को मिलती है। 

Renault Kwid Vs Alto 800 माइलेज

रेनॉल्ट मोटर कंपनी की क्विड में लगभग 28 लीटर की फ्यूल टैंक देखने को मिल जाती है। जबकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की अल्टो में लगभग 35 लीटर की फ्यूल टैंक देखने को मिल जाती है। वहीं, क्विड लगभग 23 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है। और अल्टो लगभग 31 km/kg तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Renault Kwid Vs Alto 800 फीचर्स

रेनॉल्ट मोटर कंपनी की क्विड में आपको तमाम तरीके की नई फीचर्स देखने को मिल जाती है। जिसमें कि रिवर्स कैमरा, रियल पावर विंडो, और रियर आर्म्रेस्ट जैसी चीजें शामिल हैं। जबकि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की ऑल्टो में कुछ अलग फीचर्स के मद्देनजर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, मोबाइल डॉक, और रिमोट कीलेस एंट्री जैसी चीजे देखने को मिलती है।

Renault Kwid Vs Alto 800 कीमत

Reanult Kwid के टोटल 7 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.70 लाख रुपए है। वहीं, Alto 800 की टोटल 5 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3.54 लाख रुपए है।

Latest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।