ऐसी नजर आने वाली है Maruti Celerio! अब कहने से पहले ही फीचर्स…

maruti-celerio

5 सीटर हैचबैक मारुति सेलेरियो (Maruti Celerio) की कीमत 5.37 से लेकर 7.15 लाख रुपये है। कार में 998 सीसी का इंजन और 2 ट्रांसमिशन का विकल्प है: मैनुअल और ऑटोमैटिक। सेफ्टी के लिए सेलेरियो 2 एयरबैग के साथ आती है, इसे जल्द ही चार किया जा सकता है। सात अलग कलर्स में आने वाली सेलेरिओ का माइलेज 25.17 से 34.43 किमी प्रति लीटर है, ऐसा कंपनी दावा करती है।

मारुती सुजुकी के पास हैचबैक सेगमेंट में की कई गाड़ियां हैं, इसी में एक Maruti Celerio भी है। इस कार को लेकर कुछ बातें मीडिया में चल रही हैं, जिनके मुताबिक अगले साल की शुरूआत में कार के स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया जा रहा है, इस नए एडिशन में काफी कुछ खास होगा। जैसे की लुक और स्मार्ट फीचर्स, जोकि समय के मुताबिक जरुरी भी हैं।

दरअसल, पिछले कुछ समय में Maruti Celerio की बिक्री का ग्राफ निचे की ओर आता दिखाई दिया है और यही वजह है की स्पेशल एडिशन को पेश किया जा रहा है। कस्टमर्स से मिले रिव्यु के आधार पर ये जानने को मिला है की कार का लुक लॉन्च के बाद से ही एक जैसा है, हालांकि बीच-बीच में इसे कुछ अपडेट्स के साथ लॉन्च भी किया गया है, लेकिन डिज़ाइन में कोई भी अंतर देखने को नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: भारतीय पैसों में इतनी है पाकिस्तानी Honda CD 70 की कीमत! 55 का माइलेज साथ में…

Maruti Celerio के नए मॉडल में एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ ड्राइवर डिस्प्ले भी शामिल है। इसमें नेविगेशन, पार्किंग कैमरा और सेफ्टी के कई फीचर्स का सपोर्ट मिल जाएगा। कार के बाहरी हिस्से में नया बंपर, नई ग्रिल, फॉग लाइट, साइड लाइट और led लइटिंग्स मिलने वाली है। ये सभी एक साथ मिलकर कार की खूबसूरती को बढ़ाने वाले हैं।

कार के मौजूदा मॉडल के साथ जो दावा किया जाता है, उसके मुताबिक ये एक लीटर फ्यूल में 34 किलोमीटर की यात्रा तय करने में मदद करने वाली है। ये देखना रोचक होता है की इसके अलावा कार में और क्या बदलाव होने वाला है, जो भी हो एक बात तो तय है की भारतीय कस्टमर्स के लिए एक शानदार विकल्प आने वाला है। Maruti Celerio के स्पेशल एडिशन की लॉन्च को लेकर कंपनी जैसे ही कोई सूचना जारी करती है आपके साथ शेयर करेंगे।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।