अगर ऐसे फीचर्स के साथ आती है Maruti Alto Ev, तो बवाल मचेगा ही! अभी पढ़ें पूरी जानकारी

maruti-alto-ev

भारतीय ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक व्हीकल को काफी पसंद किया जा रहा है, इसी को देखते हुए कुछ पुरानी कंपनीयां भी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने पर ध्यान दे रही है। फिलहाल, इस रेस में टाटा मोटर सबसे आगे चल रही है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही मारुती सुजुकी इसे पीछे छोड़ सकती है। अभी हालही के एक मीडिया रिपोर्ट में कंपनी की सबसे चर्चित एलक्ट्रिक कार मारुती Alto K10 के एक झलक को दिखाने की बात कही गई थी, तबसे ही लोग इसके लॉन्च होने का इंतज़ार कर रहे हैं।

बता दें, खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार को एक अलग प्लेटफार्म पर बना सकती है, साथ ही इसके डिज़ाइन और फीचर्स भी मौजूदा कार से अलग होने वाला है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ एडवांस लेवल के टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Maruti Alto Ev में मिलने वाले फीचर्स

खबरों के अनुसार, मारुती अपनी Alto Ev के फीचर्स पर खास ध्यान दे सकती है। वहीं, इस कार में आपको ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, फॉग लाइट्स, फ्रंटअलॉय व्हील, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडोज, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी फीचर्स देखने को मिल सकती है। बता दें, इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 3 ड्राइविंग मोड दिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: NEXA आते ही मिलने वाली है 69,000 रुपये की छूट, पेश है पापा की परियों को पसंद आने वाली कार लिस्ट

Maruti Alto Ev की रेंज

कंपनी के सूत्रों की माने तो फिलहाल इसके रेंज के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 19.2 kWh की बैटरी दे सकती है। वहीं, इस कार को फुल चार्ज होने में कुल 5 घंटे का वक़्त लग सकता है। एक फुल चार्ज होने पर कार लगभग 300 किलोमीटर की रेंज तय कर सकता है।

कब होगी लॉन्च..

कंपनी के सूत्रों की मानें तो Maruti Alto Electric को 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस डेट में कुछ घटौती या बढ़ोती भी हो सकती है।

क्या होगी कीमत

खबरों की मानें तो, कंपनी Maruti Alto Ev को 7 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) के शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर सकती है। जिसकी टॉप मॉडल की कीमत लगभग 11 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जा सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।