ठंडी में सबको गर्मी देने आ गई Maruti Alto 800 की नई मॉडल, कीमत और डिजाइन में होगा बड़ा बदलाव

alto-800-new-model

देश की कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी नई Alto 800 को एक बार फिर से नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की इस बार Alto 800 new model में कमाल के फीचर्स मिलने वाले है। हालांकि अभी तक कंपनी के तरफ से इस कार के लॉन्चिंग डिटेल की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी पहले इस कार को Auto Expo 2024 में पेश करने वाली है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऑटो एक्सपर्ट का ये भी मानना है की ये जापान में लॉन्च हुई Alto की मॉडल हो सकती है। तो अगर आप भी इस कार के बारे में ज्यादा जानना चाहते है तो आज हम आपको इसकी सारी डिटेल देने वाले है।

Maruti Alto 800 new model की कितनी होगी कीमत

बता दें की अगर ये जापान वाली मॉडल होती है तो इसकी कीमत 6 से 7 लाख रुपये तक हो सकती है। लेकिन अगर कंपनी इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बनाती है तो इसकी कीमत थोड़ी बढ़ भी सकती है। हालांकि जबतक ये कार लॉन्च ना हो जाए तबतक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Alto 800 new model के फीचर्स होंगे धमाकेदार

बात करें फीचर्स की तो Alto के नए मॉडल में कंपनी काफी कुछ नया देने वाली है। इस कार में फीचर्स के तौर पर आपको डिजिटल डिस्पले, पावर विंडो, 360 कैमरा, ABS, EBD, क्रूज कंट्रोल, फ्यूल गेज, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, सीटबेल्ट इंडिकेटर, इंजन इंडिकेटर, वायरलेश चार्जर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

ये भी पढ़े: OLA पर बिजली गिराने आ गई Okinawa Cruiser इलेक्ट्रिक स्कूटर, लड़कियों ने कहा पापा यही चाहिए

लॉन्च के बाद इन कारों से होगा टक्कर

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका सीधा मुकाबला Hyundai i10, Maruti WagonR, Renault Kwid, Tata Punch, जैसी कारों से हो सकता है।

Alto 800 कब होगी लॉन्च

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इस कार को साल 2024 में लॉन्च कर सकती है। वहीं इसके Auto Expo 2024 में भी दिखने की संभावना है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।