Mahindra Bolero के इलेक्ट्रिक अवतार ने मचाया बवाल, देखते रह गई लड़किया

mahindra-bolero-electric

Mahindra Bolero Electric: महिंद्रा मोटर कंपनी के Bolero को भारत के लोग काफी पसंद करते हैं और थे। क्योंकि अब इलेक्ट्रिक व्हीकल का दौर काफी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है इसीलिए कंपनी के सूत्रों द्वारा यह ख़बर सामने आ रही है कि महिंद्रा बहुत जल्द अपने बोलेरो के नए वेरिएंट यानी कि Mahindra Bolero को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में तब्दील कर सकती है। हालांकि, इसको लेकर महिंद्रा के तरफ से फिलहाल कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

फिलहाल, महिंद्रा के सूत्रों द्वारा माना जा रहा है कि आने वाले Mahindra Bolero Electric के डिजाइन में किसी प्रकार का कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता है। यानी कि इस एसयूवी को पुराने मॉडल पर ही डिजाइन किया जा सकता है। हालांकि, इसमें तमाम तरीके की नयी चीजें जरूर जोड़ी जा सकती है। इसके साथ ही सूत्रों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि महिंद्रा अपने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को एक विदेशी एसयूवीज के प्लेटफार्म पर बना रहा है।

Mahindra Bolero Electric की बैटरी

मीडिया रिपोर्टस द्वारा कहा जा रहा है कि महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में लगभग 40-45kwh की बैटरी क्षमता दी जा सकती है। जिस बैटरी क्षमता को एक फुल चार्ज होने में लगभग 7.30-10.20 घंटे का वक्त लग सकता है।

ये भी पढ़े: Mahindra XUV 700 के 2024 मॉडल को देखने के लिए लगी भीड़! जानिए कब शोरूम में…

Mahindra Bolero Electric की रेंज

फिलहाल, Mahindra Bolero Electric  के रेंज को लेकर कहा जा रहा है कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग 340-390 किलोमीटर की रेंज तय कर सकती है। हालांकि, इसकी रेंज इसके ड्राइविंग मोड पर भी निर्भर कर सकता है।

Mahindra Bolero Electric की फीचर्स

महिंद्रा के इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में कुछ आधुनिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। जिसमें बैटरी इंडिकेटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, नेविगेशन, जीपीएस ट्रैकर, AI असिस्टेंट, ड्राइविंग मोड, और लो बैट्री इंडिकेटर शामिल हो सकते हैं।

Mahindra Bolero Electric की कीमत

क्योंकि महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी होने वाली है, इसीलिए इसकी कीमत बाकी एसयूवीज के मुक़ाबले ज्यादा हो सकती है। फिलहाल, कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लगभग 20-25 लाख रुपए के रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।