Thar के फीचर्स और Scorpio का डिज़ाइन लेकर आ गई Mahindra Bazz, देखते ही लड़कियों ने कहा “ले गई-ले गई, दिल ले गई”

mahindra-bazz

पिछले कुछ दिनों से एक नई कार के बारे में काफी बातें हो रही हैं, इसका नाम है Mahindra Bazz, सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के मुताबिक जल्द ही महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से इसे लेकर कोई ऐलान किया जा सकता है। कार की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें ये देखा जा रहा है की इसका लुक दो अलग-अलग गाड़ियों से लिया गया है। इसमें एक है Mahindra Thar और दूसरी है Mahindra Scorpio, वैसे आपको बता दें की ये दोनों गाड़ियां कंपनी की टॉप लिस्ट में हैं और इनकी डिमांड भी सबसे अधिक है। (Mahindra Bazz Price)

Mahindra Bazz का लुक बेहद ही आकर्षक नजर आता है, लेकिन कंपनी ने इसे लेकर कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। कार के डिज़ाइन को देखने पर इसके कुछ फीचर्स का अनुमान लगाया जा सकता है, जिसमें क्रोम ग्रिल, क्रोम गार्निश और हलोजन हेडलैंप शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra Bazz एक 6 से 7 सीटर कार हो सकती है, जिसमें स्कार्पियो के इंजन बेस का इस्तेमाल किया जाना है। (Mahindra Bazz launch date in India)

एडवांस फीचर्स के साथ ट्रांसमिशन और सस्पेंशन को भी नए डिज़ाइन पर तैयार किया जा सकता है, वहीं इंटीरियर में नयापन देखने को मिलेगा। पावर स्टेरिंग, पावर विंडोस (फ्रंट/रियर), एयर कंडीशनर, बूट लाइट, ऑटोमैटिक ट्रंक ओपनर, क्लाइमेट कंट्रोल, हीटर, AC, रियर AC वेंट्स, मिडिल रियर व्यू मिरर और बोतल होल्डर दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: मात्र 1600 रुपये में शुरू हुई Hero PASSION+ 2023 की बुकिंग, 75,131 रुपये है कीमत

सेफ्टी के मामले में महिंद्रा की गाड़ियां हमेशा ही अव्वल रही हैं और Mahindra Bazz भी ऐसी ही हो सकती है। सेफ्टी के लिए कंपनी ने अपनी थार में Anti-Lock Braking System, ब्रेक असिस्ट, Central Locking, पावर डोर लॉक, Anti-Theft Alarm, Driver Airbag, पैसेंजर एयरबैग, Day & Night Rear View Mirror, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, Rear Seat Belts, सीट बेल्ट रिमाइंडर, Adjustable Seats, Follow Me Home Headlamps, स्पीड अलर्ट, Speed Sensing Auto Door Lock, ISOFIX Child Seat Mounts, Tyre Pressure Monitor, और क्रैश सेंसर देती है और Mahindra Bazz में भी यही फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Mahindra Bazz की प्राइस को लेकर जो बातें चल रही हैं, उनके मुताबिक इसे 12 से 15 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभी और इंतजार करना हो सकता है, कंपनी ने अबतक कोई भी बयान नहीं दिया है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।