जल्द ही एक MPV कार लॉन्च करने जा रही है Hyundai, ये रही लॉन्च से पहले की डिटेल्स

mpv

हुंडई मोटर्स (Hyundai motors) जल्द ही एक नई 7 सीटर एमपीवी, स्टारगेजर, लॉन्च करने की तैयारी में है। यह एमपीवी मार्केट में फिफायती कीमत पर उपलब्ध होगी और यह मारुति सुजुकी अर्टिगा और किया कारेंस जैसी पॉपुलर एमपीवी से मुकाबला करेगी। इंडोनेशिया जैसे देश में इसकी काफ़ी अच्छी बिक्री हो रही है और इसे आने वाले समय में भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय मार्केट में 7 सीटर कारों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है और आने वाले समय में कई कंपनियां bhir इस सेगमेंट में अपने प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

हुंडई मोटर्स ने भारतीय बाजार के लिए आगामी एमपीवी स्टारगेजर को किआ कारेन्स की तरह ही SP2 प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है। इसकी लंबाई 4.5 मीटर और व्हीलबेस 2.79 मीटर होगी। साथ ही इसके एक्सटीरियर में स्प्लिट हेडलैंप, नई ग्रिल एलईडी डीआरएल, नए डिजाइन के टेललैंप, स्लॉपिंग रूफलाइन और शार्क फिन एंटिना जैसी खूबियां देखने को मिल सकती है।

अगर फीचर्स की बात करें तो स्टारगेजर में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नॉलॉजी और 6 एयरबैग्स जैसे कई खास स्टैंडर्ड और सुरक्षा फीचर्स भी शामिल होंगे। इस नई 7 सीटर एमपीवी की लॉन्चिंग की ख़बर ने भारतीय गाड़ी शौकियों को काफ़ी उत्साहित कर दिया है, क्योंकि इस सेगमेंट में एक नई प्रतिस्पर्धा का इंतज़ार था और यह भारतीय मार्केट में एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है।

ये भी पढ़ें: शोरूम के सामने इस Car के लिए लगी भारी भीड़, क़ीमत 6 लाख रुपए से भी कम

बता दें कि हुंडई की आगामी एमपीवी स्टारगेजर में दो पावरफुल इंजन ऑप्शन्स होंगे। पहला इंजन होगा 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन होगा। पेट्रोल इंजन 113 बीएचपी की पावर और 145 न्यूटन मीटर के टॉर्क को प्रदान करेगा, जबकि डीजल इंजन 175 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 250 न्यूटन मीटर के पिक टॉर्क को पैदा करेगा। यह एमपीवी 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

बताया जा रहा है कि इस एमपीवी की लॉन्चिंग से हुंडई फिलहाल इंडियन मार्केट में अल्कजार जैसी 6-7 सीटर एसयूवी के साथ टकराने की तैयारी में है। क्योंकि यह ऑप्शन गाड़ी के शौकिन लोगों को एक बेहतर और पावरफुल ऑप्शन दे सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।