फैक्ट्री से शोरूम रवाना हुआ Triumph speed 400 का पहला बैच, जानें कब मिलेगी डिलीवरी

triumph-speed-400

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में Triumph कंपनी ने अपनी दो नई बाइक्स Triumph speed 400 और Triumph Scrambler 400x को लॉन्च कर दिया है। इसमें से Triumph speed 400 इसी महीने के अंत तक शोरूम में उपलब्ध होगी, जबकि Scrambler 400x अक्टूबर महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। speed 400 की एक्स-शोरूम कीमत 2.33 लाख रुपये है, हालांकि पहले 10 हजार कस्टमर्स के लिए ये बाइक 2.23 लाख रुपये में उपलब्ध थी, जोकि बुकिंग शुरू होने के 10 के अंदर ही ख़त्म हो चुकी है।

इन दोनों ही बाइक्स को डिज़ाइन Triumph कंपनी ने किया है, भारत में इसकी मैन्युफैक्चरिंग Bajaj Auto कर रही है। इन बाइक्स को सबसे पहले भारत में ही लॉन्च किया गया है और कंपनी से जुड़े जानकारों का भी कहना है की भारत उनकी प्राथिमिकता होने वाला है। Triumph speed 400 को लेकर एक खबर सामने आ रही है की इसके पहले बैच को फैक्ट्री से शोरूम के लिए रवाना कर दिया गया है और अगले कुछ दिनों में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

इंडियन बाइक मार्केट में Triumph speed 400 का सीधा मुकाबला Royal Enfield की 3500cc बाइक्स से होने वाला है। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुई Harley-Davidson 440x और BMW G310 range के लिए भी चुनौती देखने को मिलेगी। आइए Triumph speed 400 के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते हैं, जोकि अबतक काफी सही लग रहे हैं।

ये भी पढ़ें: जल्द ही एक MPV कार लॉन्च करने जा रही है Hyundai, ये रही लॉन्च से पहले की डिटेल्स

Triumph speed 400 में 8000 आरपीएम पर 40hp की पावर और 6500 आरपीएम पर 37.5 nm का टॉर्क जेनरेट करने वाला 398cc liquid cooled, 4 valve, DOHC single cylinder इंजन दिया गया है। ये 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आने वाला है, जोकि रफ़्तार का पूरा मजा देगा। बाइक के फ्रंट अलॉय व्हील का साइज 19 इंच और रियर का 17 इंच है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दिवाली तक Triumph कंपनी फिर बड़ा ऑफर लेकर आ सकती है, ऐसा इसलिए की अभी भारतीय मार्केट में इनकी शुरुआत है। ऐसे में कोई भी कंपनी यही चाहेगी की उसका मार्केट बेस मजबूत हो, ताकि आने वाले समय में और गाड़ियां लॉन्च करके एक बड़ा कस्टमर बेस तैयार किया जा सके।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।