लॉन्च से 3 दिन पहले स्पॉट की गई Hyundai Exter, देखें इस सेगमेंट की सबसे बड़ी खासियत

hyundai-exter

पिछले कुछ समय से मिड साइज एसयूवी को लेकर भारी डिमांड देखने को मिल रही है, ऐसे में कार निर्माता कंपनियां भी अपना फोकस इसी तरफ लेकर आ चुकी हैं। आने वाली 10 तारीख (10 जुलाई) को लॉन्च होने से पहले Hyundai motors की Exter (Hyundai Exter) को एक बार फिर स्पॉट किया गया है, ऐसे में आज इस आर्टिकल के माध्यम से इस कार के बारे में ही जानकारी साझा की जाने वाली है।

इस कार की बुकिंग पिछले महीने ही शुरू कर दी गई थी, इसे बुक करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम का विकल्प है। ऑफलाइन बुकिंग के लिए नजदीकी हुंडई डीलरशिप में जाना होगा और ऑनलाइन बुकिंग के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बुकिंग के लिए 11,000 रुपये की टोकन मनी लगने वाली है।

अबतक Hyundai Exter की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें ये कार बेहद ही दमदार नजर आ रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Tata Punch, Maruti Fronx, Renault Kiger और Nissan Magnite से होने वाली है। ये सभी गाड़ियां अपने सेगमेंट में बेहतर परफॉर्म कर रही हैं और ऐसे में एक्सटर के लिए किसी भी हाल में कम से कम समय में खुद को स्थापित करना आसान नहीं होने वाला है।

ये भी पढ़ें: Mercedes ने all-new CLE Coupe और Cabriolet को वैश्विक बाज़ार में उतारा, भारत में होगी…

Hyundai Exter माइक्रो-एसयूवी दो इंजन का विकल्प लेकर आने वाली है, पहला 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन है जो E20 फ्यूल पर भी चल सकता है। दूसरा 1.2-लीटर बाई-फ्यूल कप्पा पेट्रोल इंजन है, जो सीएनजी के साथ भी फिट किया जा सकता है। ये नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वेन्यू, ऑरा और ग्रैंड आई10 निओस जैसे अन्य हुंडई की कारों में पहले दिया जा चूका है। इसमें 83hp का पावर और 113.8nm का टॉर्क देने की क्षमता है। आप अपनी सहूलियत के अनुसार 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन चुन सकते हैं।

कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने बताया की हुंडई एक्सटर अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार होने वाली है, ऐसा पहली बार होने जा रहा है की किसी माइक्रो एसयूवी में 6 एयरबैग्स दिए जा रहे हों, सिर्फ यही नहीं इस कार में 40 से अधिक एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं, जोकि सफर को सुरक्षित बनाने वाले हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।