Maruti को धूल चटाने आ रही है Hyundai Exter, फीचर देख Honeymoon याद आ जायेगा!

Hyundai Exter launch on July 10

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में एक नया मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसका नाम एक्सटर है। कंपनी द्वारा जारी की गई तस्वीरों से इस माइक्रो एसयूवी के डिजाइन का खुलासा हुआ है। Hyundai Exter अपने सेगमेंट में पहला मॉडल होने जा रहा है, जिसमें कुछ नया और एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलने वाला है। आइए देखते है इस कार की पूरी जानकारी

Hyundai Exter में मिलेगा वॉयस कमांड के साथ स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ

बॉक्सी डिज़ाइन और डुअल-टोन कलर स्कीम के साथ Hyundai Exter का सिंगल-पैन ग्लास इलेक्ट्रिक सनरूफ ग्राहकों के बीच आकर्षण को कई गुना बढ़ा देगा, साथ ही इसे हुंडई ब्लू लिंक कनेक्टिविटी वॉयस कमांड से खोला या बंद किया जा सकता है। दूसरे शब्दों में कहे तो इसमें एक स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलने वाला है।

Hyundai Exter सेगमेंट-फर्स्ट फीचर: ड्यूल डैश-कैम

आजकल कई प्रीमियम कारों में डैशबोर्ड कैमरों का उपयोग किया जाता है ताकि कार के हर पल के वीडियो फुटेज को रिकॉर्ड किया जा सके। हुंडई एक्सटर (Hyundai Exter) अपने सेगमेंट की पहली कार है जिसमें 2.31 इंच का डिजिटल डिस्प्ले के साथ डुअल डैशबोर्ड कैमरा मिलने वाला है। यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसके बैक और फ्रंट कैमरा के मदद से इसका डैश कैम फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

ये भी पढ़ें- Safest car in India: भारत में 6 एयरबैग्स वाली 5 गाड़ियों की लिस्ट हुई लीक, 10.87 लाख रुपये…

भारत में हुंडई एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा

ह्युंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) के CEO तरुण गर्ग ने कहा की “यदि आप अपनी यात्रा में सभी प्राकृतिक सुंदरता को वीडियो के माध्यम से कैप्चर करना चाहते हैं, तो एक्सटर (Exter) आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकता है। ग्राहकों की अविश्वसनीय प्रतिक्रिया के साथ, हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि Hyundai Exter को इस साल 10 जून को लॉन्च किया जा रहा है।”

हुंडई एक्सटर के सेफ्टी फीचर्स

4 मीटर से कम लंबाई वाली Hyundai Exter भारत की पहली SUV है जिसमें शानदार सेफ्टी फीचर मिलने वाली हैं। हुंडई एक्टर के बेस वर्जन में 26 सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं, वहीं टॉप-स्पेक वेरिएंट में लगभग 40 सेफ्टी फीचर्स, जैसे की इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और सेगमेंट-फर्स्ट बर्गलर अलार्म सिस्टम। साथ ही यह भारत की पहली सब-4 मीटर एसयूवी कार होने वाली है जिसमें छह एयरबैग होंगे।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।