Hyundai EXTER: मात्र 11 हजार में अपने नाम करें 26 सेफ्टी फीचर्स लेकर आने वाली CUV

hyundai-exter

कार खरीदने से पहले उसमें मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स का आंकलन करना बेहद ही महत्वपूर्ण है, Hyundai Exter के लॉन्च के साथ ही Hyundai motors सेफ्टी को उच्च स्तर तक लेकर जा रही है। compact urban vehicle (CUV) बॉडी पर आने वाली इस कार को खास तौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कंपनी अपनी इस कार के साथ कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स जोड़ रही है। अभी हम इस आर्टिकल के माध्यम से कार में मिलने वाले सभी सेफ्टी फीचर्स बताने जा रहे हैं।

Hyundai Exter सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Exter के सभी वैरिएंट्स में 26 अलग-अलग सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं, जोकि शायद ही इस साइज की किसी कार में मिलते होंगे। आधिकारिक तौर पर जारी हुई जानकारी के मुताबिक Hyundai Exter में 6 एयरबैग्स दिए जा जाएंगे, इसमें ड्राइवर, पैसंजर, साइड और कर्टेन एयरबैग भी शामिल हैं। इससे कार में सवार सभी यात्रियों की सुरक्षा कई गुना बेहतर होने वाली है।

डुअल कैमरा वाला डैशकैम एक एडवांस फीचर है, जो इस सेगमेंट में पहली बार पेश किया गया फीचर है। डैशकैम कार के आगे और पीछे होने वाली सभी गतिविधियों को रिकॉर्ड करता है। Hyundai EXTER में TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) है, जो टायर प्रेशर के लेवल से कम होने पर ड्राइवर को अलर्ट करता है, इससे सफर को सुरक्षित बनाया जा सकता है और कार के इंजन को भी बेहतर बनाने में मदद मिलती है, यह फीचर भी पहली बार जोड़ा गया है। कार में ISOFIX (इंटरनेशनल स्टैंडर्ड फॉर फिक्सेशन) चाइल्ड सीट एंकर भी शामिल है, इससे चाइल्ड सीट को भी बड़े ही आराम से फिट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Fortuner की अम्मा बन लॉन्च होगी Kia Sportage, फीचर्स देख लोग बोले मां कसम बवाल चीज है बे!

Hyundai EXTER एक हेडलैम्प एस्कॉर्ट फ़ंक्शन है, जो ड्राइवर के कार से बाहर निकलने के बाद थोड़ी देर के लिए हेडलाइट को चालू रखता है। इसके साथ कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है, इसकी मदद से कार को सही ढंग से पार्क करने में आसानी होगी। EXTER में डिफॉगर की सुविधा भी दी जा रही है, इससे ठंड के समय धुंध को हटाने में सहायता मिलेगी।

Hyundai EXTER की बुकिंग मात्र 11 हजार रुपये की टोकन मनी में शुरू कर दी गई है, आप इसके पेट्रोल और CNG दोनों वैरिएंट्स को बुक कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।