Honda Sp125 के लिए मचने वाली है भसड़, ये रही लॉन्च से पहले ही लीक हुई डिटेल्स

sp125

भारत की दूसरी बड़ी बाइक मेकर कंपनी Honda आए दिन नए प्रयोग करती रहती है और यही कारण है की इनके पास भी एक बड़ा कस्टमर बेस है। अभी की बात करें तो कंपनी बड़ी बाइक्स पर फोकस कर रही हैं, इसके लिए बाइक्स को लॉन्च भी किया जाने वाला है। अभी होंडा के पास 125cc सेगमेंट में shine और sp125 हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसी महीने दो नई बाइक्स को लॉन्च करने जा रही है, इसमें sp125 के नए मॉडल को भी शामिल किया जा सकता है। जी हाँ, संभव है की इस महीने के अंत तक एक नई बाइक देखने को मिले वो भी शानदार फीचर्स के साथ।

sp125 के मौजूदा मॉडल में मिलने वाले इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया जा रहा है, ये पहले की ही तरह 4 stroke, SI इंजन बेस पर आएगा और इसमें 7500 आरपीएम पर 10.87 PS की पावर और 6000 आरपीएम पर 10.9 Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। बाइक के फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक दिया जाता है, जबकि रियर टायर में ड्रम ब्रेक मिलता है। जानकारी के मुताबिक नए मॉडल में सिंगल चैनल एबीएस दिया जा सकता है।

11.2 लीटर का फ्यूल टैंक लंबे सफर को आरामदायक बनाने वाला है, कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक sp125 में 65kmpl का माइलेज देने की क्षमता है, फुल टैंक करने पर 700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है। बाइक के नए मॉडल में 13 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है, जोकि सफर के लिए और भी बेहतर होने वाला है।

ये भी पढ़ें: मात्र 26 लाख रुपये में आ रही है KIA Carnival? लेकिन कभी सोचा नहीं होगा की ये वाले…

डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल सिस्टम के साथ sp125 को एडवांस और स्मार्ट बनाया जाने वाला है। इसमें डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, नैवीगेशन, रियल टाइम माइलेज, डिजिटल क्लॉक दिया जा सकता है। 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ बाइक की रफ़्तार का पूरा मजा मिलने वाला है, कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है की नए मॉडल में छह गियर बॉक्स दिए जा सकते हैं, हालांकि इसका मुमकिन होना मुश्किल नजर आता है। बाइक को स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनों विकल्प दिए जाने की संभावना कम है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।