लॉन्च के कुछ हफ्ते बाद ही Honda Shine 100 को आया चक्कर! TVS Fiero को 80 हजार…

TVS Fiero

स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के बाद अब कम्यूटर सेगमेंट में भी धाकड़ बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में जुटी TVS ने एक बाइक के बारे में थोड़ी सी जानकारी साझा कर दी है। इसका नाम है TVS Fiero, नए बेस पर बनकर आने वाली बाइक में फीचर्स भी नए ज़माने के होने वाले हैं, इसे 125 सीसी इंजन बेस पर तैयार किया गया है। लेकिन आधिकरिक तौर पर पुष्टि होनी अभी भी बाकी है, आपको बता दें की कंपनी ने काफी समय पहले ही इसे लॉन्च करने का ऐलान कर दिया था। लेकिन किन्ही कारणों से इसे टालना पड़ा, अब ये उम्मीद है की साल के मध्य तक पेश कर दिया जाएगा।

बाइक के लुक को देखने पर लगता है की इसे स्पोर्ट बाइक वाले मॉडल पर तैयार किया जा रहा है, परन्तु ये एक कम्यूटर बाइक होने वाली है। इसपर दो सवारी एक साथ चल सकती है, इसके अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिया जा सकता है। अगर आप भी रोज के प्रयोग करने के लिए एक बाइक लेने की सोच रहे हैं, फिर सबसे पहला नाम Hero Splendor का आता होगा।

इस गाड़ी ने भी लंबे समय से भारत के लोगों की सेवा की है और आज भी बड़ी मात्रा में लोग इसकी खरीदारी करते हैं। जानकारी के मुताबिक इस सेगमेंट में कड़ी प्रतिस्पर्धा रही है और TVS Fiero के आने से और भी बढ़ जाएगी, लेकिन जानकारों का ये मानना है की जो कंपनी अपनी बाइक में दमदार इंजन देगी उसे सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। TVS Fiero को 80 हजार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हो सकती है, इसके साथ कुछ ऑफर्स भी पेश किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:Maruti Alto के इलेक्ट्रिक वेरिएंट ने लॉन्च से पहले ही किया कारनामा! 300km रेंज के साथ सिर्फ…

जब हमने कस्टमर्स से इस मुद्दे पर उनकी राय लेनी चाही तो पता लगा की स्प्लेंडर को चुनौती देना किसी भी बाइक के लिए उतना आसान नहीं होगा, इससे TVS Fiero से पहले भी कई निर्माताओं ने अपनी कम्यूटर बाइक लॉन्च कर चुकी हैं, लेकिन उन्हें भी सफलता नहीं मिल सकी। अभी हाल ही में Honda ने अपनी Shine 100 को लॉन्च किया है, इस बाइक को लेकर अभी तक काफी सकारात्मक माहौल देखने को मिला है। अगले महीने जब इसकी पहली सेल रिपोर्ट जारी होगी, तब पता लगेगा की कितनी सफल हो रही है

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।