नए अवतार में आ रही है Honda Dream Yuga! अब 100 सीसी इंजन की ताकत से मिलेगा…

honda-dream-yuga-100

Honda Dream Yuga 100: फिलहाल होंडा मोटर कंपनी के ज्यादातर कमयूटर बाइक भारतीय सड़कों पर मौजूद नहीं है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि बहुत जल्द होंडा की एक कमयूटर बाइक भारतीय सड़कों पर देखने को मिल सकती है। माना जा रहा है कि यह बाइक 100cc के इंजन से लैस हो सकती है और साथ ही इसका माइलेज लाजवाब हो सकता है।

हालांकि फिलहाल कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि यह कोई नई कमयूटर बाइक नहीं बल्कि कंपनी की बंद हो चुकी Dream Yuga 100 की नई वजन होने वाली है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर के होंडा मोटर कंपनी के तरफ से किसी प्रकार का कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आपको बता दे फिलहाल कंपनी के सूत्र द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि Honda Dream Yuga 100 को साल 2024 के दिवाली के शुभ अवसर पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस लॉन्चिंग डेट को लेकर के भी अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। फिलहाल आगे की खबर में हम आपको सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से इस बाइक में आने वाले तमाम महत्वपूर्ण चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: हजार की कीमत और लाख रुपये वाले फीचर्स के साथ मचेगा TVS Apache RTR…

Honda Dream Yuga 100 का इंजन

इस कमयूटर बाइक में आपको 100 cc का इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि एयर कूलड सिस्टम से लैस हो सकती है और इसके आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक भी दिया जा सकता है।

Honda Dream Yuga 100 की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो फिलहाल माना जा रहा है कि 100 cc के इंजन के साथ यह बाइक भारतीय सड़कों पर लगभग 60 से 70 kmpl तक की माइलेज दे सकती है और इसमें आपको लगभग 12 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी दिया जा सकता है।

Honda Dream Yuga 100 की फीचर्स

इस बाइक में कुछ नई फीचर्स जोड़ी जा सकती है। जैसे कि साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लो फ्यूल इंडिकेटर, और सर्विस ड्यू इंडिकेटर जैसी अन्य चीजे।

Honda Dream Yuga 100 की कीमत

फिलहाल इसके कीमत को लेकर के सूत्रों का मानना है कि यह एक कमयूटर बाइक है इसीलिए इसे लगभग 70,000 रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।