अरे ये क्या! Activa 7G से पहले लॉन्च होगी Activa 8G, थाई फिचर्स से होगी लैश

honda-activa-8g

भारत में स्कूटर की मांग काफी तेजी से बढ़ी है ऐसे में सभी कंपनिया आए दिन नए-नए स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की जल्द ही होंडा भी अपनी नई Activa 8G लॉन्च करने वाली है। अब आप सोच रहे होगें की अभी 7G तो लॉन्च हुई नहीं तो 8G कहा से, तो आपको बता दें की कंपनी पिछले कई महीनों से एक खास स्कूटर पर काम कर रही थी जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है माना जा रहा है की ये स्कूटर Honda का Activa8G ही है। इसके पीछे का कारण यह है की एक स्पाई शॉट में 8G लिखा हुआ बैजिंग वायरल हो रहा है। दरअसल, कुछ रिपोर्ट की मानें तो 7G में ज्यादा बदलाव ना करते हुए इस दिवाली पर लॉन्च किया जाएगा।

लेकिन 8G को पूरे तरह से नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है, यहां तक की इसके सारे फीचर्स को भी बदला जाएगा। इस स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे, जिससे ये भारत की पहली सबसे स्मार्टेस्ट स्कूटर बन जाएगी। बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको OLA के तर्ज पर Dolby के स्पीकर मिल सकते हैं तो वहीं अमेरिकी स्कूटर्स के तर्ज पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी भी उपलब्ध होगी। इसके साथ ही ये स्कूटर आपके स्मार्टफोन से भी कनेक्ट हो जाएगी जिससे की आपको इसके बारे में सारी डिटेल्स आपके स्मार्टफोन पर ही मिल जाया करेगी।

ये भी पढ़े: Apache RTR 160 4V और Pulsar 150 में हुआ घमसान युद्ध! 47kmpl माइलेज लेकर…

अगर ये स्कूटर आप अपने बच्चों के लिए लेने की सोच रहे हैं तो इसमें लगा स्मार्टफोन वाले फीचर्स से आप अपने स्कूटर का लाइव लोकेशन को भी देख सकते हैं। माना जा रहा है की इस फीचर से भारत के लोगो का भरोसा होंडा के इस स्कूटर पर और भी बढ़ जाएगा। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इसे लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस स्कूटर के भारत में 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। तो अगर आप भी स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ये स्कूटर अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

नोट: इस खबर में दी गई सभी डिटेल्स इंटरनेट और मीडिया रिपोर्ट के आधार पर लिखी गई है, इसकी पुष्टी ऑटो खबरी नहीं करता।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।