अरे भाई साहब गजब! आ गई नई TATA Safari 2024, फीचर्स में Fortuner को देगी टक्कर

tata-safari-2024

टाटा मोटर्स की गाड़ियों को उनकी मजबूती के लिए काफी जाना जाता है। यही वजह है कि कंपनी भी फीचर्स और इंजन के साथ ही कारों के बिल्ड क्वालिटी पर काफी ध्यान देती है। अभी हाल ही के एक रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि कंपनी भारत की सबसे मजबूत कार मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस खबर के बाद कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह SUV कोई और नहीं बल्कि Tata Safari का ही अपडेटेड वर्जन Tata Safari 2024 हो सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से इस मिस्ट्री SUV के बारे में अभी कुछ नहीं कहा गया है।

इस खबर में हम आपको Tata Safari 2024 से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। साथ ही इसकी डिजाइन से लेकर फीचर्स और इंजन से लेकर कीमत तक के बारे में आपको बताने वाले हैं।

Tata Safari 2024 मजबूती और इंजन

इस 7 सीटर SUV का डिजाइन कुछ हद तक टोयोटा के फॉर्च्यूनर और फोर्ड के इंदीवर से मिलता जुलता हो सकता है। इस SUV में आपको 2755 cc की BS6 इंजन दी जा सकती है, जो कि 201.15 Bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। इसके साथ कि इसमें आपको 4X4 कार ड्राइवर ऑप्शन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Fortuner की बैंड बजाने आ गई Tata TYSON, फीचर्स देख Toyota भी हैरान

Tata Safari 2024 फीचर्स

कुछ रिपोर्ट्स की माने तो इस SUV में वैनिटी मिरर, रियर रीडिंग लैंप, रियर सीट हेडरेस्ट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, रियर सीट सेंटर आर्म रेस्ट, हाई एडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट, कप होल्डर्स-फ्रंट, कप होल्डर्स-रियर, रियर एसी वेंट जैसी कुछ खास फीचर्स जोड़ी जा सकती है। इसके साथ ही पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, फोग लाइट, और एलॉय व्हील जैसे बेसिक फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Tata Safari 2024 की माइलेज

कंपनी के कुछ सूत्रों की मानें तो इसकी माइलेज पहले के मुकाबले काफी कम हो सकती है। क्योंकि इसमें काफी तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, इस इंजन के साथ आ रही पहले से मौजूद गाड़ियों की माइलेज लगभग 8 kmpl है। कयास लगाया जा रहा है कि इस SUV का माइलेज भी इसी प्रकार हो सकता है।

Tata Safari 2024 की कीमत

कीमत के मद्देनजर Tata Safari 2024 को बाकी SUVs के मुकाबले कम रखी जा सकती है। जिसमें कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 35 लाख 20 हजार रूपये हो सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

LATEST POSTS:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।